कर्नाटक: कांग्रेस सरकार भी राम मंदिरों को देगी 100 करोड़, ये है बड़ा कारण

कर्नाटक: कांग्रेस सरकार भी राम मंदिरों को देगी 100 करोड़, ये है बड़ा कारण

प्रेषित समय :17:48:27 PM / Sun, Feb 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बेंगलुरु. कर्नाटक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार भी प्रदेश के राम मंदिरों के पुनर्निर्माण और विकास के लिए सरकारी खजाना खोलने के लिए तैयार हो गई है.
जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री सिद्धारमैया 16 फरवरी को पेश किए जा रहे बजट में राज्य के लगभग 100 राम मंदिरों के नवीनीकरण और विकास के लिए 100 करोड़ रुपए आवंटित करने के लिए तैयार हो गए हैं.

प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार कर घिर चुकी है कांग्रेस

दरअसल, अयोध्या में भगवान राम की पवित्र जन्मभूमि पर बने भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का कांग्रेस ने जिस तरह से बहिष्कार किया था, उसके बाद बीजेपी को कर्नाटक में कांग्रेस को हिंदू-विरोधी बताने का मौका मिल गया था. कांग्रेस की ओर से 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकराए जाने के बाद से बीजेपी ने प्रदेश में इसे बड़ा मुद्दा बना रखा है. उसके बाद पार्टी ने हजारों राम भक्तों और श्रद्धालुओं को अयोध्या में राम लला के दर्शन करवाने का अभियान भी शुरू किया है. राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से यह निमंत्रण कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, सोनिया गांधी और लोकसभा में पार्टी के नेता सदन अधीर रंजन चौधरी को दिया गया था. खडग़े खुद कर्नाटक के रहने वाले हैं, इसलिए बीजेपी को लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को घेरने का बड़ा हथियार मिल चुका है.

लोकसभा चुनावों से पहले डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस

अब सिद्धारमैया सरकार ने मुरजाई विभाग की ओर से प्रदेश के लगभग 100 राम मंदिरों के उत्थान के लिए जो कदम उठाए गए हैं, वह पार्टी के डैमेज कंट्रोल वाले प्लान का हिस्सा बताया जा रहा है. यह इस वजह से भी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि सीएम सिद्धारमैया नास्तिक तक बताए जाते हैं और हिंदू धर्म को लेकर प्रदेश कांग्रेस के कुछ नेताओं के बयानों ने भाजपा का काम और आसान कर रखा है.

28 लोकसभा सीट है कारण

कर्नाटक में लोकसभा की 28 सीटें हैं. इनमें से 2019 में 25 बीजेपी अकेले जीती थी और 1 सीट पर उसके समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी को जीत मिली थी, जबकि, तब प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की दोनों ही दलों को 1-1 सीट ही मिल सकी थी. इस बार सियासी गणित पूरी तरह से बदला हुआ है और जेडीएस के साथ गठबंधन करने से भाजपा सभी 28 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है. वहीं, कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक गुपचुप सर्वे करवाया है, उसने पार्टी को सोचने को मजबूर कर दिया है. शायद यही वजह है कि हाल ही में सीएम सिद्धारमैया ने प्रदेश में कांग्रेस को जितनी सीटें मिलने की उम्मीदें जाहिर की थीं, वह भी विधानसभा चुनाव परिणामों के मुकाबले और पार्टी नेताओं की ओर से पहले किए गए दावों के मुकाबले काफी कम थी. यही वजह है कि कांग्रेस सरकार की ओर से राम मंदिरों के लिए 100 करोड़ रुपए आवंटन की यह योजना को आने वाले लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक : सबरीमाला तीर्थयात्रियों को राज्य की इस मस्जिद में मिला आश्रय, पूजा की भी दी अनुमति

केरल में कोरोना के नये वैरिएंट से 2 लोगों की मौत से कर्नाटक भी अलर्ट, केंद्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी

कर्नाटक भाजपा में अंदरूनी कलह बढ़ी, येदियुरप्पा पर आलाकमान को ब्लैकमेल करने का आरोप

कर्नाटक : बेंगलुरु के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर NIA की रेड, आंतकी साजिश का मामला

जेडीएस नेता कुमारस्वामी बोले- कर्नाटक में गिर सकती है कांग्रेस सरकार