MP के हरदा में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 12 की मौत, 100 से अधिक घायल, सड़क पर बिखरे पड़े शव

MP के हरदा में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 12 की मौत, 100 से अधिक घायल, सड़क पर बिखरे पड़े शव

प्रेषित समय :14:48:51 PM / Tue, Feb 6th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

हरदा. मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया. हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. फैक्ट्री के आसपास सड़क पर भी कुछ शव पड़े हुए दिख रहे हैं. प्रशासन ने 25 से ज्यादा घायलों को हरदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. रेस्क्यू ऑपरेशन में सेना की ली जाएगी. लोगों को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया जाएगा

पटाखों की यह फैक्ट्री मगरधा रोड पर बैरागढ़ गांव में है. धमाका मंगलवार सुबह करीब 11 बजे हुआ. धमाके की चपेट में आने से कई राहगीर वाहन समेत दूर उछल गए. धमाका इतना तेज था कि पूरे शहर में इसकी आवाज सुनाई दी. आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से देखा जा सकता है. अभी भी रुक-रुककर धमाके हो रहे हैं.

जानकारी मिली है कि फैक्ट्री के आसपास बने घरों में बारूद रखा था. धमाके के बाद 60 घरों में आग लग गई. एहतियातन 100 से ज्यादा घरों को खाली कराया गया है. हरदा के आसपास 7 जिलों की फायर ब्रिगेड बुलाई गई है. आग लगने का कारण फिलहाल अज्ञात है. हरदा एसडीएम केसी परते ने कहा कि फैक्ट्री अनफिट थी.

40 किमी दूर तक आवाज सुनाई देने का दावा

हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट का असर 40 किलोमीटर दूर सिवनी मालवा तक हुआ. यहां नगरीय सहित ग्रामीण अंचलों में भूकंप जैसे झटके महसूस किए गए. हिरनखेड़ा के बसंत कुमार लिटोरिया का दावा है कि वे तालाब के पास खड़े थे, वहां आज आई और शरीर में कंपन होने लगा. इसी तरह अंकित गौर ने कहा कि वे लैपटॉप पर काम कर रहे थे. इसी दौरान दो बार तेज आवाज आई. ऐसा लगा जैसे डीजे चल रहा हो. इसी तरह सिवनी मालवा के सूरजपुर, लोखरतलाई, रावनपीपल, थुआ, झकलाय, बाबरी सहित नगरीय क्षेत्र में झटके महसूस किए गए.

पूर्व मंत्री कमल पटेल ने अस्पताल पहुंचकर घायलों के हाल-चाल जाने और स्वजनों को मदद का आश्वासन दिया. घायलों की मदद के लिए कई लोग खुद ही रक्तदान करने जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं. डी सी पी पद्म विलोचन शुक्ला ने बताया भोपाल में ट्रैफिक का पूरा अमला व्यवस्था बनाने में लगा दिया गया है, जिले की सीमा से एम्स और हमीदिया अस्पताल तक ग्रीन कारिडोर बन गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: मंदसौर में 100 साल के वृद्ध को पंलग सहित घर से बाहर निकाला, लोन न चुकाने पर फायनेंस कंपनी ने गृहस्थी सड़क पर फेंकी

MP: राजधानी भोपाल में भाजपा की बैठक, कैलाश विजयवर्गीय जबलपुर क्लस्टर के इंचार्ज बनाए गए

MP के गुना में बड़ी वारदात : शिव मंदिर की शिवलिंग को अराजक तत्वों ने तोड़ा, एफआईआर दर्ज

MP-महाराष्ट्र के 11 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, यूको बैंक से जुड़ी है 110 करोड़ की धोखाधड़ी

MP: रातों-रात मंदिर से गायब हुआ शिवलिंग, भक्त-पुजारी हैरान, चोरी या चमत्कार..!

MP: ग्वालियर में माता-पिता पर कट्टा अड़ाकर नाबालिगा से गैंगरेप..!