MP: जबलपुर के महापौर अन्नू कांग्रेस छोड़ भाजपा में हुए शामिल, जबलपुर से लड़ सकते है सांसद का चुनाव..!

MP: जबलपुर के महापौर अन्नू कांग्रेस छोड़ भाजपा में हुए शामिल, जबलपुर से लड़ सकते है सांसद का चुनाव..!

प्रेषित समय :16:05:04 PM / Wed, Feb 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. एमपी के जबलपुर कांग्रेस को फिर एक झटका लगा है. कांग्रेस नेत्री एकता ठाकुर के बाद अब नगर अध्यक्ष व महापौर जगत बहादुरसिंह अन्नू कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए है. आज उन्होने भोपाल स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में भाजपा की सदस्य ग्रहण की. उन्हे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सदस्यता दिलाई. इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह व प्रहलाद पटेल सहित अन्य नेता उपस्थित रहे.

बताया गया है कि महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू   के भाजपा में शामिल होने के साथ साथ 5 पार्षदों के भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने की खबर है. हालांकि ये पार्षद कौन है इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है. वहीं जबलपुर में अमरीश मिश्रा ने एमआईसी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. अमरीश मिश्रा का कहना है कि मैं कांग्रेस का निष्ठावान सिपाही हूं, क्योंकि महापौर ने भाजपा ज्वाइन कर ली और मेरी निष्ठा कांग्रेस में है, इसलिए मैं एमआईसी से इस्तीफा देता हूं. मैं कांग्रेस पार्षद की हैसियत से जनमानस की सेवा करता रहूंगा. गौरतलब है कि महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू के भाजपा में शामिल होने के बाद से कांग्रेस के अन्य नेताओं के भी भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं जोरों पर है. अब यह भी कहा जा रहा है कि महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू जबलपुर को भाजपा से सांसद प्रत्याशी बनाया जा सकता है. कुछ दिन पहले कांग्रेस से विधायक प्रत्याशी रही और जिला पंचायत सदस्य एकता ठाकुर ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की अह्म भूमिका है-

महापौर अन्नू के भाजपा में शामिल होने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा व लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह की अह्म भूमिका मानी जा रही है. विधानसभा चुनाव के बाद से ही अन्नू के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जाने लगी थी.

अमित शाह के जबलपुर आगमन पर पहुंचे थे अन्नू-

गौरतलब है कि नगरीय निकाय चुनाव 2022 में अन्नू कांग्रेस के टिकट पर जबलपुर से महापौर चुने गए थे. वे पिछले दिनों जबलपुर में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी व सीएम मोहन यादव जब जबलपुर आए थे तो अन्नू ने दोनों नेताओं से अलग अलग मुलाकात की थी. दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद अन्नू के भाजपा में शामिल होने के कयास शुरु हो गए थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में 108 की तरह चलेगी एयर एम्बुलेंस, जबलपुर को भी मिलेगा लाभ, विमानन विभाग जल्द बुलाएगा टेंडर

एमपी: सरदार पटेल की मूर्ति गिराए जाने के मामले में 19 गिरफ्तार, भारी पुलिस बल तैनात

BJP ने राज्य प्रभारियों में किये बदलाव, धर्मेंद्र प्रधान की जगह कर्नाटक में डॉ.आरएमडी एमपी में इन्हें प्रभार

एमपी: उज्जैन में बीजेपी नेता और पत्नी की हत्या, घर में मृत मिले, हड़कंप

एमपी: राहुल गांधी की यात्रा रोकने के खिलाफ प्रदर्शन, नेता प्रतिपक्ष बोले अब गांधी की जगह सुभाष चंद्र बोस बनना पड़ेगा