BJP ने राज्य प्रभारियों में किये बदलाव, धर्मेंद्र प्रधान की जगह कर्नाटक में डॉ.आरएमडी एमपी में इन्हें प्रभार

BJP ने राज्य प्रभारियों में किये बदलाव, धर्मेंद्र प्रधान की जगह कर्नाटक में डॉ.आरएमडी एमपी में इन्हें प्रभार

प्रेषित समय :17:16:09 PM / Sat, Jan 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. बिहार में विपक्ष के खिलाफ रणनीति सफल होने के बाद बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए संगठनात्मक रूप से कई बड़े बदलाव किया है. पार्टी ने 23 राज्यों के चुनाव प्रभारियों व चुनाव सह-प्रभारियों को बदल दिया है. महेंद्र सिंह मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी होंगे. यूपी की कमान अब राधामोहन सिंह की जगह पर बैजयंत पांडा को तो डॉ.आरएमडी अग्रवाल को कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया है. यहां पहले धर्मेंद्र प्रधान चुनाव प्रभारी थे.

जानिए किसको किस प्रदेश की मिली कमान

उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी राधा मोहन सिंह की जगह पर बैजयंत पांडा को जिम्मेदारी दी गई है. जबकि मंगल पांडेय को पश्चिम बंगाल का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. विनोद तावड़े को बिहार और पूर्व सीएम बिप्लब कुमार देब को हरियाणा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है. पूर्व मंत्री श्रीकांत शर्मा को हिमाचल प्रदेश का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है तो तरुण चुग को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. राज्यसभा सांसद डॉ.आरएमडी अग्रवाल को कर्नाटक तो पूर्व मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को केरल का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. महेंद्र सिंह मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी होंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सहमति पर राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने अंडमान एवं निकोबार का प्रभारी वाई सत्या कुमार को नियुक्त किया है. अरुणाचल प्रदेश का चुनाव प्रभारी अशोक सिंघल को बनाया गया है.

पंजाब, गोवा, हरियाणा सहित इन राज्यों में सह-प्रभारी भी

पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभारी पूर्व सीएम विजय रुपाणी होंगे. दमन एवं दीव का प्रभारी गुजरात के चर्चित विधायक पूर्णेश मोदी को बनाया गया है तो सह प्रभारी दुष्यंत पटेल को बनाया गया है. गोवा का प्रभारी आशीष सूद होंगे तो हरियाणा के प्रभारी बिप्लब कुमार देब होंगे. हरियाणा का सह प्रभारी सुरेंद्र नागर बनाए गए हैं. बिहार में प्रभारी विनोद तावड़े के सहयोग में सह प्रभारी दीपक प्रकाश को बनाया गया है. हिमाचल प्रदेश में श्रीकांत शर्मा को चुनाव प्रभारी तो सह प्रभारी संजय टंडन को बनाया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के राजनीतिक संकट पर अखिलेश यादव बोले, इंडिया गठबंधन में रहते तो पीएम बनते नीतीश कुमार

बिहार: सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, रोड किनारे खराब गाड़ी को बनवा रहे थे, पीछे से हाइवा ने मारी टक्कर

बिहार में हो सकता है सियासी बदलाव, BJP के संपर्क में नीतीश कुमार, अब सीएम इस पार्टी का होगा

बिहार में नीतीश कुमार के मूवमेंट पर भाजपा ने नजरें जमाई, पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा के बीच हुई अहम बैठक