कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

प्रेषित समय :15:38:47 PM / Mon, Feb 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, चव्हाण ने बुधवार दोपहर महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बंद दरवाजे में काफी देर तक बातचीत हुई, जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

चव्हाण को राज्यसभा भेज सकती है बीजेपी

अशोक चव्हाण नांदेड से कांग्रेस के विधायक हैं. वह पिछले काफी दिनों से पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे और खबर है कि वह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी चव्हाण को राज्यसभा की सीट दे सकती है. सूत्रों ने इसके साथ ही बताया कि 10 से 12 विधायक भी चव्हाण के संपर्क में हैं और आने वाले समय में पाला बदल लेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, अशोक चव्हाण की इस मुलाकात के बाद बीजेपी में भी हलचल शुरू हो गई है. जानकारी के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार और मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा बीजेपी ऑफिस में मौजूद हैं. वहीं कुछ ही देर में देवेंद्र फडणवीस बीजेपी ऑफिस पहुंच सकते हैं.

महाराष्ट्र में कांग्रेस को हाल के दिनों में लगा यह दूसरा बड़ा झटका है. चव्हाण से पहले राज्य के पूर्व मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी ने भी कांग्रेस से अपना 48 साल पुराना नाता तोड़ लिया था. वह शनिवार को कांग्रेस छोड़कर अजित पवार की नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए थे. उससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने भी कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: एनसीपी-शरद चंद्र पवार होगा पवार गुट का नया नाम, राज्यसभा चुनाव में होगा इस्तेमाल

महाराष्ट्र : अपनी ही सरकार के खिलाफ उतरे भुजबल, बोले- नवंबर में ही दे दिया था मंत्री पद से इस्तीफा

महाराष्ट्र : बीजेपी विधायक ने थाने के अंदर शिंदे गुट के नेता पर बरसाईं गोलियां, गिरफ्तार

MP-महाराष्ट्र के 11 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, यूको बैंक से जुड़ी है 110 करोड़ की धोखाधड़ी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पहले महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा