MP: आगरा (UP) से मुक्त कराई गई मंडला की 8 लड़कियां, महिला सहित तीन गिरफ्तार..!

MP: आगरा (UP) से मुक्त कराई गई मंडला की 8 लड़कियां, महिला सहित तीन गिरफ्तार..!

प्रेषित समय :17:47:50 PM / Mon, Jan 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/मंडला. एमपी के मंडला स्थित तीन गांव की आठ लड़कियों को मजदूरी कराने के लिए उत्तर प्रदेश के आगरा ले जाया गया. जहां पर  लड़कियों को बंधक बनाकर घरेलू काम के साथ साथ शारीरिक शोषण किया जाता रहा. मंडला पुलिस की टीम ने इन लड़कियों को आगरा में मानव तस्कर गिरोह से मुक्त कराकर परिजनों के सुपुर्द किया गया. पुलिस ने मामले में एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर महिला थाने में मानव ट्रैफिकिंग, दुष्कर्म, एससी-एसटी एक्ट व पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ग्राम मोहगांव जिला मंडला निवासी महिला जो वर्तमान में मंडला में रहती है. महिला द्वारा आसपास गांव की लड़कियों को रोजगार दिलाने का लालच देकर मंडला लाया जाता. इसके बाद परिजनों को सूचना दिए बिना ही आगरा के सोनू खान को पांच हजार रुपए में बेच दिया जाता. सोनू खान इन लड़कियों को आगरा के विभिन्न घरों में झाड़ू, पोंछा व बच्चों की देखभाल सहित अन्य कामों में लगा दिया जाता था. सोनू को प्रत्येक लड़की के एवज में 3 से 4 हजार रुपए प्रतिमाह मिलता रहा.          

पुलिस की जांच में सामने आया कि मोहगांव थाना क्षेत्र की एक महिला आरोपी जो कि वर्तमान में लाल बहादुर शास्त्री वार्ड मंडला में रह रही है और ग्राम देवहरा थाना घुघरी निवासी धर्मेंद्र कुमार सोनवानी की ओर से लड़कियों को बहला फुसलाकरए रोजगार का लालच देकर मंडला लाया जाता था. इस बीच पुलिस अधिकारियों को खबर मिली कि मंडला व आसपास के ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियों को बाहर भेजकर बंधुआ मजदूरी में लगाया जा रहा है. जिसपर पुलिस की एक टीम को गठित कर जांच शुरु की गई. इस दौरान बम्हनी थाना क्षेत्र की एक महिला ने अपनी दो बेटियों के लापता होने की शिकायत की. महिला का कहना था कि उनकी दोनों बेटियों को एक महिला काम क ेलिए मंडला लेकर गई, इसके बाद से दोनों बेटियों का कहीं पता नहीं चल रहा है. पुलिस की टीम मामले की जांच में जुटी रही, इस बीच एक लड़की किसी तरह तस्करों के चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंची और उसने परिजनों को अपनी आपबीती सुनाते कहा कि तस्करों ने शर्त रखी की बहन को भेज दो तो उसे छोड़ देगें. इस बात की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी. पुलिस अधिकारियों ने तत्काल मंडला के लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में रहने वाली महिला को गिरफ्तार किया. इसके बाद पुलिस की एक टीम आगरा पहुंच गई. जहां पर पुलिस ने सोनू खान को उसके आगरा स्थित आवास से गिरफ्तार किया. पुलिस ने सोनू खान की निशानदेही पर आगरा के अलग अलग ठिकानों से मंडला की पांच लड़कियों को बरामद कर मंडला लाए. आगरा से लौटी पुलिस ने मंडला से धर्मेन्द्र सोनवानी को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मंडला के मोहगांव, घुघरी व बम्हनी क्षेत्र की 8 लड़कियों को मुक्त कराया जा चुका है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

BJP ने राज्य प्रभारियों में किये बदलाव, धर्मेंद्र प्रधान की जगह कर्नाटक में डॉ.आरएमडी एमपी में इन्हें प्रभार

एमपी: उज्जैन में बीजेपी नेता और पत्नी की हत्या, घर में मृत मिले, हड़कंप

एमपी में दो दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पाला गिरेगा..!

एमपी: राहुल गांधी की यात्रा रोकने के खिलाफ प्रदर्शन, नेता प्रतिपक्ष बोले अब गांधी की जगह सुभाष चंद्र बोस बनना पड़ेगा

एमपी में शीतलहर: जबलपुर, दमोह, खजुराहो, ग्वालियर सबसे ज्यादा ठंडे, दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम..!