#KamalNath पल-पल इंडिया ने सबसे पहले बीजेपी के कांग्रेसीकरण का मुद्दा उठाया था, अब नतीजे भी आने लगे हैं?

#KamalNath पल-पल इंडिया ने सबसे पहले बीजेपी के कांग्रेसीकरण का मुद्दा उठाया था, अब नतीजे भी आने लगे हैं?

प्रेषित समय :21:18:33 PM / Sat, Feb 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 8005967540). कांग्रेस मुक्त भारत का सपना दिखाकर केंद्र की सत्ता हासिल करनेवाले नरेंद्र मोदी ने 2014 के बाद जिस तरह से बीजेपी का कांग्रेसीकरण किया है, वह अब संघ-बीजेपी के मूल समर्थकों की नाराजगी बढ़ा रहा है?
इस संबंध में पल-पल इंडिया में कई बार लिखा गया कि.... मोदी टीम ने संघ से आए अनेक वरिष्ठ नेताओं को सियासी संन्यास आश्रम में भेज दिया, बीजेपी के कई पुराने स्टार प्रचारकों को पार्टी से बाहर कर दिया, तो कई अन्य दलों से आए भ्रष्ट नेताओं को सत्ता में सम्मानजनक स्थान दे दिया, यही नहीं.... गौहत्या विरोधी कानून, चीनी सामान विरोधी स्वदेशी आंदोलन आदि को भी ठंडे बस्ते के हवाले कर दिया गया है!
जाहिर है, इससे संघ और बीजेपी के मूल समर्थक खुश नहीं हैं और इनकी नाराजगी अगले लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी को भारी पड़ेगी?
पल-पल इंडिया (10/6/2021).... ऐसे ही कांग्रेसीकरण हुआ, तो बीजेपी में अल्पसंख्यक हो जाएंगे मूल भाजपाई?
मोदी टीम बहुत तेजी से बीजेपी का कांग्रेसीकरण कर रही है, नतीजा यह है कि मूल भाजपाइयों का प्रतिशत लगातार कम हो रहा है और आनेवाले समय में बीजेपी में ही अल्पसंख्यक हो जाएंगे मूल भाजपाई!
जाहिर है, इसके कई ऐसे परिणाम होंगे जो बीजेपी की सियासी साख को धक्का पहुंचाएंगे....
एक- मोदी टीम ने संघ पृष्ठभूमि वाले आडवाणी जैसे अनेक बीजेपी नेताओं को पहले ही सियासी संन्यास आश्रम में भेज दिया है.
दो- कांग्रेस से बीजेपी में आए भ्रष्ट नेताओं की संख्या और असरदार भूमिका लगातार बढ़ रही है, जबकि मूल भाजपाइयों की भूमिका कमजोर पड़ रही है.
तीन- बीजेपी के कांग्रेसीकरण से जहां संगठन पर मोदी टीम की पकड़ मजबूत होती जा रही है, वहीं, संघ पृष्ठभूमि के मूल भाजपाइयों का असर कम हो रहा है.
चार- कांग्रेस के असंतुष्ट बीजेपी में आ रहे हैं, जिनका बीजेपी को कोई खास फायदा तो होना नहीं है, उल्टे कांग्रेस में असंतोष खत्म होगा, यही नहीं, नतीजों ने बता दिया है कि नेता भले ही दल बदल लें, सियासी समीकरण नहीं बदल सकते हैं.
सबसे बड़ी बात- इस बात की क्या गारंटी है कि सियासी समय बदलने पर ये दलबदलू नेता बीजेपी को नहीं छोड़ेंगे?
सियासी सयानों का मानना है कि.... मोदी टीम ने बेहद सियासी चतुराई से संघ के सिद्धांतों को एक तरफ कर दिया है और बीजेपी का कांग्रेसीकरण करके मूल भाजपाइयों को लगातार कमजोर किया है, लिहाजा यह देखना दिलचस्प होगा कि 2024 में संघ और बीजेपी के मूल समर्थक अपना वैचारिक-सैद्धांतिक अस्तित्व बचा पाते हैं या नहीं?
ANI_HindiNews @AHindinews
#WATCH दिल्ली: भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, "...इंकार करने की बात नहीं है... मैं उत्साहित नहीं हूं... अगर ऐसी कोई बात होगी तो मैं सबसे पहले खबर करूंगा!"
Pradeep Laxminarayan Dwivedi @Pradeep80032145
जनसंघ खत्म करके जनता पार्टी बनी थी, अटल-आडवाणी ने तोड़कर बीजेपी बनाई, मोदी-शाह ने कांग्रेस नेता लेकर फिर से ’जनता पार्टी’ बना दी है, भाजपाइयों का एकाधिकार खत्म? कभी भी कांग्रेसी अधिग्रहण कर लेंगे? भाजपाई जिन्हें गाली देते थे, उनके लिए दरी बिछाएंगे? 
https://twitter.com/i/status/1758809303195242702

#YogiAdityanath पल-पल इंडिया ने कहा था.... योगी को किनारे करके अमित शाह को सत्ता सौंपने की तैयारी?
पीएम मोदी उत्तराधिकारी- योगी या शाह! 2024 में गुजरात की सियासी चतुराई चलेगी या यूपी का राजनीतिक दमखम नजर आएगा?
https://palpalindia.com/2023/03/15/politics-PM-modi-successor-yogi-or-amit-shah-2024-gujarat-political-cleverness-UP-political-modi-political-Retirement-adani-news-in-hindi.html
यह देखना भी दिलचस्प होगा कि- 2024 में गुजरात की सियासी चतुराई चलती है, यूपी का संख्याबल सफल रहता है, महाराष्ट्र की मजबूती असर दिखाती है या मध्यप्रदेश का मान बढ़ता है!
#Yogi लोकप्रियता के मामले में इसलिए मोदी से आगे निकल गए हैं योगी?
शिवराज सिंह चौहान की राह में सियासी कांटे काहे बिछाए जा रहे हैं?
#गौमाता_पर_भारी_कुर्सीमाता : मोदीजी, गौमाता पर अमर्यादित बयान देनेवाले अमित शाह और किरण रिजिजू को मंत्रिमंडल से बाहर कब करेंगे?
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसानों के भारत बंद का असर, गाजीपुर बॉर्डर पर लंबा जाम, पंजाब से दिल्ली तक हाई अलर्ट

राजधानी दिल्ली में 'आग' ने मचाया तांडव: पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 11 लोग जिंदा जले, 4 घायल

किसानों के समर्थन में दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, केंद्र के इस अनुरोध को किया खारिज

दिल्ली में 30 दिन के लिए लगी धारा-144, जानिए किस चीज की इजाजत, किस पर रहेगी रोक?

किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च: किले में तब्दील दिल्ली, सारे बॉर्डर सील, धारा 144 लागू