गूगल ने लॉन्च किया Android 15 डेवलपर प्रीव्यू

गूगल ने लॉन्च किया Android 15 डेवलपर प्रीव्यू

प्रेषित समय :11:51:34 AM / Wed, Feb 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

गूगल ने आखिरकार Android 15 का डेवलपर प्रीव्यू लॉन्च कर दिया है। Android 15 की लॉन्चिंग की खबर पहले से ही थी। गूगल ने कहा है कि Android 15 के साथ यूजर्स के फोन को पहले के मुकाबले बेहतर सिक्योरिटी और प्राइवेसी मिलेगी। इसके अलावा फ्लैगशिप फोन में एडवांस कैमरा फीचर, हेवी GPUs, बेहतर डिस्प्ले एक्सपेरियंस और AI का सपोर्ट मिलेगा। इसका फाइनल अपडेट इस साल के अंत तक रिलीज होगा।

गूगल ने अपने एक ब्लॉग में कहा है कि Android 15 डेवलपर्स प्रीव्यू का पहला वर्जन रिलीज किया जा रहा है। इसके साथ यूजर्स को नया इंटरफेस मिलेगा। Android 15 के साथ कैमरा प्रीव्यू अधिक ब्राइटनेस के साथ दिखेगा। इस फीचर का इस्तेमाल किसी भी स्मार्टफोन में वर्चुअल MIDI 2.0 के साथ भी किया जा सकेगा। Android 15 के साथ Privacy Sandbox मिलेगा जो कि गूगल का नया प्राइवेसी सिस्टम है। इसके अलावा एंड्रॉयड 15 के साथ हेल्थ कनेक्ट एप का भी सपोर्ट मिलेगा जो कि फिटनेस, न्यूट्रिशन आदि को सपोर्ट करेगा।

Android 15 के साथ नए एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (APIs) का भी सपोर्ट दिया गया है जो कि फाइल शेयरिंग के दौरान यूजर्स के फोन की सुरक्षा मैलवेयर से करेगा। इस वर्जन के साथ स्क्रीन रिकॉर्डिंग के दौरान पूरी स्क्रीन को रिकॉर्ड करने की बजाय एक एप या विंडो को रिकॉर्ड करने का ऑप्शन मिलेगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गणतंत्र दिवस के मौके पर गूगल ने बनाया शानदार डूडल

गूगल ने नए साल की पूर्व संध्या के लिए बनाया नया डूडल

अन्य एंड्रॉइड डिवाइस से ऐप्स हटाने की सुविधा देगा गूगल प्ले स्टोर का नया विकल्प

गूगल ने अपने सबसे बड़े AI मॉडल जेमिनी का अनावरण किया