एमपी: लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों को लेकर विचार-मंथन शुरु, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मुरैना, होशंगाबाद में पहले घोषित होगें उम्मीदवार

एमपी: लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों को लेकर विचार-मंथन शुरु, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मुरैना, होशंगाबाद में पहले घोषित होगें उम्मीदवार

प्रेषित समय :19:00:19 PM / Thu, Feb 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. एमपी में भारतीय जनता पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी है. इस संबंध में राजधानी के प्रदेश कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा, प्रद्रशे अध्यक्ष, महामंत्री व विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल रहे. खबर है कि बैठक में जबलपुर, छिंदवाड़ा, मुरैना, होशंगाबाद के लिए पहले प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी.

बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पदाधिकारियों से कहा कि जीत की खुमारी से बाहर निकलना होगा. हर दिन का लक्ष्य पूरा किए बिना चैन मत लेना, अब 100 दिन का समय पार्टी को देना है. कार्यकर्ताओं का पूरा समय पार्टी को दिलवाना ही है. हर दिन का टारगेट तय करो, हर दिन का प्लान तय करो. हर हितग्राही तक पहुंचना है, हर कार्यकर्ता को चुनावी जिम्मेदारी भी सौंपना है, किसी तरह के भ्रम में नहीं रहना है.  बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी शामिल हुए. इसके बाद वे उज्जैन के लिए रवाना हो गए. बैठक आगे भी चली और वीडी शर्मा, डॉ महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय व प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर मंथन किया. खबर है कि पार्टी होशंगाबाद, जबलपुर, मुरैना, सीधी, छिंदवाड़ा में सबसे पहले उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी में है. सांसद से विधायक बने पार्टी नेताओं की सीट पर उम्मीदवार के चयन का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व करेगा. नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना, राकेश सिंह जबलपुर, राव उदय प्रताप सिंह होशंगाबाद, रीति पाठक सीधी, प्रहलाद सिंह पटेल दमोह सांसद से विधायक बने हैं.

लोकसभा के लिए बनाए गए कलस्टर्स की बैठक होगी-

चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अगले हफ्ते से लोकसभा के लिए बनाए गए कलस्टर्स की बैठकें होगी. भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री शामिल होंगे. हर एक क्लस्टर बैठक में बड़ा नेता शामिल होगा. 25 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ग्वालियर कलस्टर की बैठक में शामिल होंगे.

इन सीटों के लिए रायशुमारी होना है-

बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि बैठक में तय हुआ कि जिन लोकसभा सीटों पर सहमति नहीं बनी है वहां के लिए रायशुमारी कराई जाएगी. प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष के अलावा संगठन के मुख्य पदाधिकारी लोकसभा क्षेत्र के विधायकों, जिलाध्यक्षों व संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा कर जिताऊ व सर्वमान्य नाम खोजेंगे. भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, विदिशा, गुना, होशंगाबाद, मुरैना, सीधी, रीवा व सतना सीट के लिए रायशुमारी होनी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: रेप के आरोपी की गर्भवती पत्नी के साथ गैंगरेप, फिर पेट्रोल डालकर लगा दी आग..!

एमपी में मोहन सरकार का अंतरिम बजट पेश, वित्तमंत्री ने कहा मोदी की गारंटी पर हो रहा है काम

एमपी में मोदी : प्रदेश को 7550 करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं की दी सौगात, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

PM मोदी 11 फरवरी को एमपी का दौरा करेंगे, 7500 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे

एमपी के 16 नगर निगम-4 नगर पालिका में चलेगी पिंकी बसे, महिलाएं कर सकेगी यात्रा, लेडी कंडक्टर-ड्राइवर सभालेंगी जिम्मेदारी..!