मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे का डिप्टी सीएम फडणवीस पर बड़ा आरोप, कहा- वे मुझे मारना चाहते हैं

मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे का डिप्टी सीएम फडणवीस पर बड़ा आरोप, कहा- वे मुझे मारना चाहते हैं

प्रेषित समय :16:41:21 PM / Sun, Feb 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. मराठा आरक्षण आंदोलन कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने रविवार को एलान किया कि वह महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे. जालना के अंतरवाली सराटी में जरांगे ने करीब एक घंटे तक भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने फडणवीस के खिलाफ कई आरोप लगाए.

मुझे मारना चाहते हैं फडणवीस

जरांगे ने कहा, कुछ लोगों को मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाने के लिए लालच दिया जा रहा है. उन पर दबाव डाला जा रहा है. इन साजिशों के पीछे फडणवीस का हाथ है. वह मुझे मारना चाहते हैं. मैं सागर बंगले (मुंबई के मालाबार हिल में फडणवीस का आधिकारिक आवास) तक मार्च करने के लिए तैयार हूं. इस एलान ने उनके समर्थकों को हैरान कर दिया. इस ऐलान से सभा स्थल पर अफरातफरी मच गई. जरांगे के समर्थक बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे. उनमें से जब कुछ ने उनका माइक्रोफोन छीनने की कोशिश की तो जरांगे ने कहा कि वह अकेले मुंबई तक मार्च करेंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें इसके लिए एक छड़ी की जरूरत है.

आंदोलन के खिलाफ साजिश रची जा रही

जरांगे ने आरोप लगाया कि उपमुख्यमंत्री फडणवीस आरक्षण की मांग कर रहे मराठा सुदाय के आंदोलनों को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं. उन्होंने कहा कि फडणवीस लोगों के जरिए उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, पिछले साल जालना में प्रदर्शन के दौरान जब लाठीचार्ज हुआ था, तो फडणवीस को माफी मांगनी पड़ी थी. इससे उन्हें गहरा झटका लगा था, इसलिए अब वह मराठा आरक्षण आंदोलन को नाकाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

फडणवीस की मदद कर रहे कुछ मराठा नेता

उन्होंने दावा किया राज्य सरकार फडणवीस चला रहे हैं, न कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे या उप मुख्यमंत्री अजित पवार. आरक्षण कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि फडणवीस राज्य में मराठों को धमकाने की कोशिश कर रहे हैं. उनका यह दांव उल्टा पड़ेगा. जरांगे ने कहा, भाजपा के कुछ मराठा नेता मुझे बदनाम करने में फडणवीस की मदद कर रहे हैं.

भाजपा विधायक नितेश राणे ने किया जरांगे पर पलटवार

वहीं, भाजपा विधायक नितेश राणे ने जरांगे पर पलटवार किया. राणे ने चेतावनी दी कि उन्हें फडणवीस तक पहुंचने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बड़ी दीवार पार करनी होगी. उन्होंने कहा, जरांगे को राजनीति में आना चाहिए. उन्हें फडणवीस के खिलाफ ऐसे आरोप लगाकर इतना नीचा नहीं गिरना चाहिए.

जरांगे का असली चेहरा सामने आया

भाजपा के एक और विधायक अतुल भातखलकर ने कहा कि जरांगे का असली चेहरा अब सबके सामने आ गया है. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र सरकार ने (विधानसभा में 20 फरवरी को पारित विधेयक के जरिए) मराठा समुदाय को दस फीसदी आरक्षण दिया है. इस बात को हर कोई जानता है. जरांगे के आरोपों से फडणवीस की छवि पर कोई असर नहीं पड़ेगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन

महाराष्ट्र में मोदी को क्या चुनौती दे सकते हैं शरद पवार और उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र: प्रसाद खाने के बाद 300 से ज्यादा बीमार, अस्पताल के बाहर सड़क पर हुआ इलाज

महाराष्ट्र: मराठाओं को बड़ी सौगात, शिक्षा और नौकरियों में 10% आरक्षण का बिल विधानसभा में पास

महाराष्ट्र: राज ठाकरे की मुंबई बीजेपी चीफ से बंद कमरे में हुई बात, ईडी में शामिल होने की अटकलें

महाराष्ट्र के अमरावती में सड़क हादसा, ट्रक-टेम्पो की टक्कर में 4 की मौत, 10 घायल