Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी, दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज

Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी, दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज

प्रेषित समय :08:36:21 AM / Tue, Feb 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज आए दिन बदल रहा है. देश के कई हिस्सों में बीते कई दिनों से बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. पहाड़ी इलाकों में जारी बारिश और बर्फबारी के दौर के चलते मैदानी इलाकों में भी मौसम का मिजाज बदल रहा है।  मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज भी देश के कुछ हिस्सों में मौसम बदलने की संभावना है. 

निजी वेदर फोरकास्ट एजेंसी स्काईमेट की वेबसाइट के अनुसार आज जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है. स्काईमेट की मानें तो सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के मद्देनजर पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां 2 और 3 मार्च को चरम तीव्रता के साथ होंगी.

अरुणाचल प्रदेश में अगले 4 से 5 दिनों तक हल्की बारिश और कुछ मध्यम दौर की बर्फबारी देखने को मिल सकती है. वहीं, 28 और 29 फरवरी को मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट हल्की बारिश संभव है. छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, झारखंड और बिहार में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है.

इसके अलावा पूर्वी मध्य प्रदेश में 28 फरवरी के बीच और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 27 फरवरी के बीच हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छिटपुट भारी बारिश और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है. हरियाणा में अभी 29 फरवरी तक मौसम खुश्क रहेगा। इसके बाद एक मार्च को प्रदेश के कई जिलों में यलो अलर्ट जारी कर वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है। आज कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद हिसार जिले में गरज-चमक के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। सोमवार को हिसार में अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

'दिल्ली चलो’ मार्च दो दिनों के लिए स्थगित, 1 प्रदर्शनकारी सहित 3 पुलिसकर्मियों की मौत

14 हजार किसान आज दिल्ली कूच के लिए दिखाएंगे दम, 1200 ट्रैक्टर ट्रॉलियां, 300 कारों का काफिला

इसरो ने INSAT-3DS लॉन्च किया, 19.13 मिनट में पृथ्वी से 37000 किमी की ऊंचाई पर पहुंचा, 10 साल मौसम की सटीक जानकारी देगा

MP: बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में छाए बादल, इन 20 जिलों में बारिश की चेतावनी

जबलपुर में गिरे ओले, हुई झमाझम बारिश, दो दिन तक मौसम ऐसा रहने के आसार..!