MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शिवराज के संकल्प पर लगाया ब्रेक, कहा राष्ट्र की बराबरी पर मध्यप्रदेश गान नहीं हो सकता, खड़े होना जरुरी नहीं

MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शिवराज के संकल्प पर लगाया ब्रेक, कहा राष्ट्र की बराबरी पर मध्यप्रदेश गान नहीं हो सकता, खड़े होना जरुरी नहीं

प्रेषित समय :16:17:28 PM / Thu, Jan 25th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी के सीएम मोहन यादव ने आज राजधानी भोपाल स्थित रविन्द्र भवन में मध्यप्रदेश सिविल सेवा परीक्षा 2019 एवं 2020 में चयनित 559 अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए. इस मौके पर सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के संकल्प पर यह कहते हुए ब्रेक लगा दिया कि राष्ट्रगान या राष्ट्रगीत की बराबरी पर मध्यप्रदेश गान या दूसरे गीत नहीं हो सकते. खड़े होना जरूरी नहीं है. गौरतलब है कि 1 नवंबर 2022 को मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस के मौके पर शिवराज सिंह ने ऐलान किया था कि मध्यप्रदेश गान को राष्ट्रगान की तरह सम्मान दिया जाएगा. संकल्प दिलाया था कि हम सभी खड़े होकर मध्यप्रदेश गान करेंगे.

इस मौके पर नव नियुक्त अधिकारियों से भी सीएम मोहन यादव ने चर्चा की. यहां तक कि अधिकारियों ने सीएम से सवाल करते हुए कहा कि पब्लिक डीलिंग कैसे करें, इस पर मोहन यादव ने कहा हमारा काम हमारी गरिमा बढ़ाने वाला होना चाहिए. जाने-अनजाने में हमसे गलती न हो. हम परमात्मा नहीं कि हमसे गलती नहीं होगी. लेकिन इंटेंशन गलत नहीं होना चाहिए. कई बार विभाग का अहंकार भी हो जाता है. हम जहां से आए हैं उन जड़ों को न काट दें. अधिकारी बन गए तो अहंकार न पालें. सिंगरौली का उदाहरण देते हुए सीएम श्री यादव ने कहा मैं अभी एक कठोर निर्णय लेकर आया हूं. हमने कल एक चित्र देखा कि एक एसडीएम साहब अपने जूते के फीते महिला से बंधवा रहे थे. मुझे मालूम है कि महिला का भाव अपने साहब के प्रति कोई खराब नहीं हो सकता. यह भी पता चला कि उन एसडीएम साहब के पैर में कोई चोट है. यह उनकी व्यक्तिगत बात हो सकती है. लेकिन पब्लिकली इसका चित्र क्या बनेगा यह उनसे कौन पूछने जाएगा कि वह बीमार है या नहीं है. इम्पैक्ट पूरे समाज पर आएगा. भले ही बीमार हैं या तो छुट्टी पर चले जाते किसने रोका है. आपने पब्लिकली लेस बंधवाई, फिर हम तो अपने दिन के कार्यक्रम की शुरुआत ऐसे ही करते हैं. हम आपको सस्पेंड नहीं कर रहे. लेकिन वहां से तो हटा देंगे. अगली बार आपको ध्यान में आ जाएगा कि आप क्या कर रहे हो. कार्यक्रम की शुरुआत में डिप्टी कलेक्टर बनीं प्रियंका भलावी बैतूल व नायब तहसीलदार के पद पर चयनित छतरपुर के दिव्यांग शशांक जैन की सफलता पर बना शॉर्ट वीडियो दिखाया गया. दिव्यांग अभ्यर्थी के तौर पर चयनित हुए राहुल विश्वकर्मा वाणिज्यिक कर अधिकारी गुराडिया देवास ने अपनी सफलता की कहानी सुनाई.

इन विभागों में पदस्थ होंगे नवनियुक्त अधिकारी-

नवागत अधिकारी वाणिज्यिक कर विभाग, वाणिज्यिक कर, पंजीयन, आबकारी, वित्त विभाग, कार्मिक विभाग, राजस्व विभाग, स्कूल शिक्षा, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम, गृह विभाग, नगरीय प्रशासन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, श्रम विभाग, जनसम्पर्क विभाग, जनजातीय कार्य विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, सहकारिता विभाग एवं जेल विभाग में पदस्थ होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में शीतलहर: जबलपुर, दमोह, खजुराहो, ग्वालियर सबसे ज्यादा ठंडे, दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम..!

एमपी में 22 जनवरी को आंगनबाड़ी केन्द्र में भी अवकाश घोषित, मोहन सरकार ने जारी किया आदेश

एमपी सहित कई राज्य बर्फीली हवाओं की चपेट में, कई शहरों में कोल्ड डे, कंपकंकपाए लोग

एमपी हाईकोर्ट: भोपाल गैस कांड के फैसले पर रोक, पुनर्विचार याचिका के आवेदन पर हुई सुनवाई