#LokSabhaElections2024 महेंद्र मालवीया के कांग्रेस से जाने से दक्षिण राजस्थान में बीजेपी को बड़ा फायदा होगा!

#LokSabhaElections2024 महेंद्र मालवीया के कांग्रेस से जाने से दक्षिण राजस्थान में बीजेपी को बड़ा फायदा होगा!

प्रेषित समय :21:56:31 PM / Mon, Mar 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पल-पल इंडिया. राजस्थान में प्रमुख कांग्रेस नेता और गहलोत सरकार के असरदार मंत्री रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने हाल ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली है, उनके कांग्रेस से बीजेपी में जाने से लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा फायदा होगा!
दरअसल राजस्थान में लोकसभा की सारी सीटें बीजेपी के पास हैं, लेकिन लग रहा था कि इस बार दक्षिण राजस्थान में बीजेपी को बड़ा नुकसान हो सकता है, यदि कांग्रेस महेंद्रजीत सिंह मालवीया को लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से उम्मीदवार बनाती तो बीजेपी के लिए यह सीट जीतना बेहद मुश्किल होता, क्योंकि ताजा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बांसवाड़ा-डूंगरपुर जिलों में सीटों का बड़ा नुकसान हुआ था, लेकिन अब तो उल्टे कांग्रेस के सामने ही बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है, क्योंकि बीजेपी ने महेंद्रजीत सिंह मालवीया को लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया है?
राजस्थान के प्रमुख आदिवासी नेता पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया अब तक ज्यादातर चुनाव जीते हैं, कांग्रेस में रहते हुए वे तब भी चुनाव नहीं हारे थे जब 2013 में मोदी लहर जोरों पर थी, इस बार विधानसभा चुनाव में उनके गृहजिले बांसवाड़ा में पांच में से चार सीटें कांग्रेस ने जीती थी.
राजनीतिक जानकारों का मानना है कि महेंद्रजीत सिंह मालवीया के बीजेपी में आने से जहां कांग्रेस के लिए दक्षिण राजस्थान में चुनौती बढ़ेगी वहीं बीजेपी को बड़ा फायदा होगा!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में बिगड़ा मौसम, बिजली गिरने से पति-पत्नी सहित 5 की मौत, कई घायल

राजस्थान का अय्याश डॉक्टर जिसने महिला मरीज को दिया बेहोशी का इंजेक्शन, फिर 7 बार किया रेप

राजस्थान: सीएम भजनलाल शर्मा की बड़ी घोषणा, 70 हजार पदों पर नई भर्तियां करेगी सरकार

राजस्थान: चार्जिंग में लगाकर मोबाइल देख रहा था, ब्लास्ट होने से युवक की मौके पर ही हुई मौत

राजस्थान में बड़ा हादसा: माइंस में 6 लोगों पर गिरी 100 टन की चट्टान, 3 की मौत, 3 गंभीर