जबलपुर: बरगी में इंजीनियर के घर चोरी करने वाले धार के शातिर चोर गिरफ्तार, 18 लाख रुपए के जेवर बरामद

जबलपुर: बरगी में इंजीनियर के घर चोरी करने वाले धार के शातिर चोर गिरफ्तार, 18 लाख रुपए के जेवर बरामद

प्रेषित समय :16:31:18 PM / Mon, Mar 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित बरगी नवोदय स्कूल परिसर में रहने वाले सब-इंजीनियर कालूराम लडिय़ा के घर में चोरी करने वाले व चोरी के जेवर खरीदने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. धार से आकर शातिर बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए 18 लाख 72 हजार रुपए के जेवर बरामद कर चोरी के अन्य मामलों में पूछताछ शुरु कर दी है.  पुलिस अब फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही हूं. इस आशय की जानकारी एएसपी सोनाक्षी सक्सेना ने कंट्रोल रुम में आयोजित पत्रवार्ता में दी है.

एएसपी सोनाक्षी सक्सेना ने आगे बताया कि कालूराम लडिय़ा उम्र 56 वर्ष बरगी बांध में सब-इंजीनियर के पद पर पदस्थ है. वहीं उनकी पत्नी पुष्पा लडिय़ा नवोदय विद्यालय बरगी नगर में शिक्षक हैं. दोनों नवोदय परिसर में ही शासकीय आवास में रहते है. 15 फरवरी को रिश्तेदारी में गमी होने के कारण लडिय़ा परिवार के सदस्य जबलपुर आ गए. इस दौरान सूने घर का ताला तोड़कर चोरों ने घर से सोने-चांदी के जेवर व नगदी रुपए पर हाथ साफ कर दिया. इस मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस अधिकारियों ने जांच शुरु की. जांच के दौरान पता चला कि सूरप सिंह उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम देवधा थाना बाग जिला धार ने अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. जिसपर पुलिस ने सूरप सिंह को गिरफ्तार कियाक.

जिसने पूछताछ में बताया कि अपने साथी अदन अलाबा, राजू भाया एवं अजय के साथ आर्टिका कार से राजगढ से जबलपुर के बरगी बांध क्षेद्ध में पहुंचे. यहां पर सभी ने मिलकर नवोदय विद्यालय परिसर में चोरी की. चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद सारे जेवर दीपक सोनी को बेच दिए. पुलिस ने मामले में धार के गदीं नाला क्षेत्र से दीपक सोनी को गिरफ्तार कर चोरी के जेवर बरामद किए.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी-
-सुरप पिता रकसिंह उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम देवधा थाना बाग जिला धार
-दीपक पिता नारायण सोनी उम्र 27 वर्ष निवासी गदीं नाला के पास धार  

आरोपियों से बरामद किए गए  जेवर-
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए सोने के 02 हार, एक रानी हार, एक लाकेट एवं चेन, 2  मंगलसूत्र, 08 अगंूठी, 02 जोड़ झुमकी , 07 जोड़ी कान के बाले , 01 जोड़ी सुई धागा, 01 नग मंगलसूत्र पेडल ,04 चूडियां, 02 कंगन, 01 बेंदी, 03 छोटे लाकेट, 04 लौंग, पुराना टूटा सोना  एवं चांदंी के 06 जोड़ी पायल, 01 गणेश लक्ष्मी जी की मूर्ति, 02 नगर कमर खुसाना, 01 चेन, 05 जोड़ी चूडी, 13 जोडी बिछिया, 10 नग छोटे बडे सिक्के, 01 विक्टोरया क्वीन सिक्का, इस प्रकार सोने के जेवर वजनी 260 ग्राम तथा चांदी के जेवर वजनी 1 किलो कुल कीमती 18 लाख 72 हजार रुपए के जेवर व नगद 5 हजार 500 रुपए, एक मोबाइल फोन बरामद किया है.

इस तरह करते थे चोरी की वारदात-
पुलिस अधिकारियों को पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गूगल मैप सेटेलाईट की मदद से कालोनियो की जानकारी एकत्र करते. इसके बाद स्वयं की कार से गिरोह के रूप में पहुंचकर चोरी के स्थान की रैकी करते हुये रात में चोरी की घटना को अंजाम देते थे.

आरोपियों को पकडऩे में इनकी रही सराहनीय भूमिका-
आरोपियों को पकडऩे में बरगी थाना प्रभारी कमलेश चौरिया, फिंगर प्रिंट प्रभारी निरीक्षक अखिलेश चौकसे, बरगी नगर चौकी प्रभारी एसआई सरिता पटैल, एएसआई राजेन्द्र उइके, आरक्षक नारायण दुबे, अरविंद सनोडिया, शेरसिंह बघेल, राकेश परतेती, सतवन मरावी, दुर्गेश झारिया, सायबर सेल के प्रधान आरक्षक अमित पटेल, आरक्षक अभिषेक मिश्रा, दुर्गेश दुबे की सराहनीय भूमिका रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर से दमोह जा रही बस कटंगी में ट्रक से टकराकर पलटी, 30 यात्री घायल, 4 की हालत अत्यंत गंभीर

एमपी में 24 लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों की सूची जारी, जबलपुर से आशीष दुबे, विदिशा से शिवराजसिंह लड़ेगें चुनाव

रेल न्यूज: उधना–बरौनी-उधना के मध्य स्पेशल ट्रेन का संचालन, जबलपुर होकर चलेगी

ट्रेन केंसिल: जबलपुर से 2 मार्च एवं अजमेर से 3 मार्च को दयोदय एक्सप्रेस आंशिक निरस्त

जबलपुर पुलिस ने बदमाशों का निकाला जुलूस: चिल्लाते रहे, अपराध करना पाप है-पुलिस हमारी बाप है