कोटा : कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक सम्पन्न-रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए हुए कई कल्याणकारी निर्णय

कोटा: कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक सम्पन्न-रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए हुए कई कल्याणकारी निर्णय

प्रेषित समय :16:26:50 PM / Tue, Mar 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोटा. स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक आज समिति के अध्यक्ष और वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री सुप्रकाश की अध्यक्षता और सहायक कार्मिक अधिकारी-कल्याण वरूण चतुर्वेदी की उपस्थिति में सम्पन्न हुई, जिसमें यूनियन प्रतिनिधि सहायक महामंत्री कॉम नरेश मालव ने भाग लिया.

यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव  ने बताया कि मीटिंग में रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए कई कल्याणकारी निर्णय लिए गए. आज की बैठक में निर्णय लिया गया कि महिला रेल कर्मियों एवं कर्मचारियों की आश्रित महिला सदस्यों हेतु ब्रेस्ट हेल्थ स्क्रीनिंग कैंप लगाए जायेंगे. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन की मांग पर स्वीकृत हुए बॉडी मास इंडेक्स और वेइंग मशीन का आज लोकार्पण कर डीआरएम ऑफिस में कर्मचारियों के उपयोग हेतु चालू किया गया. इसके साथ ही यूनियन की मांग पर डीआरएम ऑफिस कोटा में कर्मचारियों की सुविधा हेतु काफी वेडिंग मशीन और महिला कर्मचारियों के हितार्थ सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन लगाने पर भी स्वीकृति प्रदान की गई . इसी के साथ यूनियन के प्रयास से मंडल इंजीनियरिंग ट्रेनिंग सेंटर हेतु वॉलीबॉल, नेट, कैरम और कमरों हेतु इंसेक्ट किलर लगाने पर भी स्वीकृति दी गई.

आज की मीटिंग में रेल कर्मचारियों को चश्मा अनुदान के रूप में 44 कर्मचारियों को 88,000 रू, कर्मचारी निर्वहन के रूप में 7 कर्मचारियों को 01 लाख रुपये तथा कैंसर पीडि़त एक कर्मचारी को सहायतार्थ 40 हजार रू. स्वीकृत किये गये.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर समिति के द्वारा अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला रेल कर्मियों को डीआरएम महोदय द्वारा सम्मानित किया जायेगा. साथ ही कार्यक्रमों की श्रृंखला में महिला संबंधी विभिन्न विषयों पर डिबेट, निबंध प्रतियोगिता और सेमिनार भी आयोजित किए जाएंगे.

समिति में लंबे समय तक शानदार कार्य कर यूनियन का प्रतिनिधित्व  करने वाले कॉम दानिश खान का सेवानिवृत होने उपरांत आज समिति सदस्यों द्वारा माल्यार्पण कर अभिनंदन भी किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा: राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न

रेल न्यूज: बीना-कोटा-बीना के मध्य अनारक्षित नई मेमू स्पेशल ट्रेन चलेगी

कोटा: गंगापुर-आगरा रेल खंड पर एनसीआर रनिंग कर्मचारियों से वर्किंग करवाए जाने पर भड़की WCREU, किया प्रदर्शन, दी चेतावनी

पमरे के PCEE कोटा पहुंचे, WCREU ने कोटा मंडल के कर्मचारियों की समस्याओं से कराया अवगत, हल करने रखी मांग