कोटा: राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न

कोटा: राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न

प्रेषित समय :18:36:35 PM / Mon, Feb 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोटा. देश के चुनावों में बालिकाओं की मतदान में भागीदारी एवं पर्यावरण विषय पर राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय भीमगंजमंडी कोटा में आयोजित किया गया. शिविर प्रभारी श्रीमती प्रियंका ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

इसके पश्चात राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय की प्रिंसीपल श्रीमती डॉ. कुसुमलता शर्मा ने मुख्य अतिथि एवं वक्ता दीपक शर्मा सचिव दिव्य भारती प्रहरी संगठन का पुष्पगुच्छ भेंट कर  स्वागत किया. शाला शिक्षक श्रीमती जया शर्मा द्वारा विद्यालय की बालिकाओं को पर्यावरण एवं चुनाव ने मतदान हेतु भागीदारी पर ज्ञानवर्धक एवं सारगर्भित जानकारी दी तथा पर्यावरण वृक्ष गीत की शानदार प्रस्तुति  दी.

मुख्य अतिथि दीपक शर्मा द्वारा जीवनोपयोगी नैतिक मूल्यों और पर्यावरण से संबंधित व्याख्यान में छात्राओं एवं उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए जीवन को उन्नत बनाने में योगदान करने वाले नैतिक मूल्यों और पर्यावरण संरक्षण जैसे विषय पर विस्तार से प्रकाश ड़ाला. इस अवसर पर विद्यालय परिसर में बालिकाओं द्वारा बनाई गई सुंदर चित्रकारी का अतिथियों द्वारा अवलोकन कर एक स्वर में सराहते हुए बालिकाओं का उत्साहवर्धन किया.

इस अवसर पर शाला प्रिंसिपल और मुख्य अतिथि द्वारा गुलाब और आंवले के पौधे भी लगाए गए तथा पर्यावरण के प्रतीक स्वरूप तुलसी के पौधे भी भेंट किये गये. कार्यक्रम के अन्त में शाला प्रिंसिपल डॉ कुसुमलता शर्मा ने शिविर के सफल आयोजन के लिए उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU: ऑल इण्डिया रेलवे पेंशनर्स वेलफेयर फेडरेशन का नववर्ष मिलन एवं पेंशनर्स सम्मान समारोह कोटा में सम्पन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

कोटा: गंगापुर-आगरा रेल खंड पर एनसीआर रनिंग कर्मचारियों से वर्किंग करवाए जाने पर भड़की WCREU, किया प्रदर्शन, दी चेतावनी

कोटा: आजाद हिन्द बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन ने ई-श्रम कार्ड बनाने लगाया नि:शुल्क केम्प, मिलेगा यह लाभ

पमरे के PCEE कोटा पहुंचे, WCREU ने कोटा मंडल के कर्मचारियों की समस्याओं से कराया अवगत, हल करने रखी मांग

जोधपुर भोपाल पैसेंजर ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे, कोटा के पास हादसा, बचाव कार्य जारी

WCREU की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक कोटा में सम्पन्न, OPS बहाली के लिये आर-पार के संघर्ष का ऐलान