राजस्थान में पैसा डबल कराने का भरोसा दिलाकर भाग गई फर्जी कंपनी, 70 फीट ऊंची टंकी पर चढ़े लोग

राजस्थान में पैसा डबल कराने का भरोसा दिलाकर भाग गई फर्जी कंपनी, 70 फीट ऊंची टंकी पर चढ़े लोग

प्रेषित समय :17:57:13 PM / Sat, Mar 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जयपुर. राजस्थान के जयपुर जिले में स्थित सोडाला क्षेत्र में करीब 70 फीट ऊंची पानी की टंकी पर 20 से ज्यादा लोग चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं. विरोध प्रदर्शन का मुख्य कारण इन लोगों के साथ 12000 करोड रुपए की ठगी होना है.

नेक्सा एवरग्रीन नामक कंपनी द्वारा इनके साथ ठगी की गई है. जिसके खिलाफ सैंकड़ों मामले दर्ज होने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. जिसके चलते शनिवार को पीडि़त लोग 70 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस प्रशासन उन्हें समझाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वे लोग गिरफ्तारी होने तक नीचे उतरने को तैयार नहीं है.

सीकर के लोगों की कंपनी ने की ठगी

दरअसल नेक्सा एवरग्रीन राजस्थान के सीकर जिले में रहने वाले कुछ लोगों ने बनाई थी. इन लोगों ने विश्वास जीतकर करीब 70000 लोगों का पैसा इस कंपनी में इन्वेस्ट करवाया और इसे डबल करने का झांसा दिया था. लगभग 12000 करोड रुपए से भी ज्यादा ठगकर यह लोग फरार हो गए. बताया जा रहा है इसमें से कुछ लोग तो देश छोड़कर भी भाग चुके हैं.

पैसा डबल करने का दिलाया भरोसा

टंकी पर चढऩे वाले एक पीडि़त रामनारायण ने बताया उसका करीब 2 लाख रुपए कंपनी में निवेश है. कंपनी 3 साल पहले बाजार में आई थी. उसे 3 लाख रुपए रिटर्न मिलना था, लेकिन उसका खुदका 2 लाख भी कंपनी लौटाने को तैयार नहीं है. कंपनी ने 10 जनवरी 2023 के बाद किसी को भी पैसा नहीं लौटाया है. इस कारण विभिन्न पुलिस थानों में कई केस दर्ज है, लेकिन आरोपी फरार हैं. पीडि़तों का कहना है कि भाजपा और कांग्रेस कोई भी पार्टी इस मामले में एक्शन नहीं ले रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में फिर कोरोना का कहर : सीएम भजनलाल हुए पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

#राजस्थान ब्राह्मण महासभा के महासम्मेलन में समाज हितार्थ कार्यों का संकल्प लिया

#LokSabhaElections2024 महेंद्र मालवीया के कांग्रेस से जाने से दक्षिण राजस्थान में बीजेपी को बड़ा फायदा होगा!

#राजस्थान ब्राह्मण महासभा का प्रदेश महासम्मेलन 3 मार्च रविवार को जयपुर में