एमपी: प्रदेश में 4 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता, लाखों सरकारी कर्मचारियों को होगा फायदा

एमपी: प्रदेश में 4 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता, लाखों सरकारी कर्मचारियों को होगा फायदा

प्रेषित समय :16:57:05 PM / Fri, Mar 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल. मध्य प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के वेतन को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. राज्य सरकार ने शुक्रवार 15 मार्च को सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाने के आदेश जारी कर दिया. सरकार ने यह फैसला प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की ओर से महंगाई भत्ते की मांग को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन बीच लिया है. राज्य सरकार के इस फैसले का फायदा प्रदेश के 7.5 लाख कर्मचारियों को होगा. इस बात जानकारी वित्त विभाग ने एक अधिसूचना जारी करते हुए दी है.

वित्त विभाग ने जारी की अधिसूचना

वित्त विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद, इसकी दर 1 जुलाई, 2023 से कुल 4 प्रतिशत हो जाएगी. राज्य में सरकारी कर्मचारियों को इस बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ 1 मार्च 2024 से मिलेगा, जिसका भुगतान अप्रैल, 2024 में होगा. इसके अलावा कर्मचारियों को 1 जुलाई, 2023 से 29 फरवरी, 2024 तक का भुगतान तीन किस्तों किया जाएगा, जो इस साल जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में एरियर के तौर पर जमा करवाई जाएगी. वहीं इस दौरान अगर कर्मचारी रिटायर हो जाता है या फिर किसी कर्मचारी की मृत्यु हो जाती है तो ऐसे में एकमुश्त एरियर की राशि रिटायर कर्मचारी/मृत कर्मचारी के नॉमिनी को दी जाएगी.

सीएम यादव ने दी बधाई

ऐसे मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को बधाई दी. सीएम यादव ने अपने अधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट कर कर्मचारियों को बधाई देते हुए लिखा कि राज्य के सभी सरकारी सेवकों के महंगाई भत्ते की दर में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पहुंचे मंत्री कैलाश विजयवर्गीय बोले, कमलनाथ हो या नकुलनाथ कोई फर्क नहीं पड़ता है, हम एमपी में 29 सीटें जीतेगे..!

एमपी में कांग्रेस के 10 प्रत्याशियों की सूची जारी, 8 सीटों पर नए चेहरे, 3 विधायकों को भी दिया टिकट..!

एमपी के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर पड़ा छापा, दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी का खुलासा

एनआईए का आतंकी-गैंगस्टरों के खिलाफ बड़ा एक्शन, एमपी, पंजाब-हरियाणा और राजस्थान में 30 जगहों पर छापेमारी

एमपी: बच्चों के सामने की पत्नी की हत्या, पुलिस के पहुंचते ही कुएं में कूदकर की आत्महत्या..!