एमपी के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर पड़ा छापा, दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी का खुलासा

एमपी के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर पड़ा छापा, दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी का खुलासा

प्रेषित समय :16:26:51 PM / Tue, Mar 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जीएसटी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. शहर के बाहरी इलाके नेशनल हाइवे के किनारे स्थित एक भव्य और विशाल रिसॉर्ट्स पर टीम ने छापा मारा और लगभग सोलह घण्टे तक डॉक्यूमेंट की जांच पड़ताल और वहां मौजूद स्टाफ से पूछताछ की.

बताया गया है कि टीम अब तक यहां डेढ़ से दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी का पता कर चुकी है. यह रिसॉर्ट प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे अंशुमन मिश्रा और बिल्डर रोहित वाधवा का है.

भोपाल से एक टीम कल 11 मार्च को सुबह ग्वालियर पहुंची थी. उसका मिशन पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था. भोपाल से पहुंची टीम में ग्वालियर जीएसटी अफसरों को भी बुलाया और उन्हें बगैर टास्क बताए अपनी गाडिय़ों में बिठाकर सीधे नेशनल हाइवे पर स्थित अंचल के सबसे भव्य, विशाल और बड़े इम्पीरियल गोल्फ रिसॉर्ट्स पर पहुंचे. टीम के लोग ग्राहक बनकर अंदर घुसे, क्योंकि रिसॉर्ट्स के बाहर कड़ी निजी सुरक्षा व्यवस्था रहती है. अंदर पहुंचते ही उन्होंने पुलिस अफसरों को भी सूचना दे दी तो सिरोल थाने की फोर्स भी वहां पहुंच गई. यहां शुरू हुई कार्रवाई देर रात तक जारी रही, जबकि एक टीम अभी भी रिसॉर्ट्स के अंदर बताई गई है.

डेढ़ से दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी

बताया गया है कि यह रिसॉर्ट्स शहर के प्रमुख बिल्डर रोहित वाधवा और अंशुमन मिश्रा का है. अंशुमन मिश्रा मध्यप्रदेश के कद्दावर भाजपा नेता और शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में गृहमंत्री रहे डॉ नरोत्तम मिश्रा के बेटे हंै. बताया गया कि जीएसटी टीम ने जांच के दौरान दोनों डायरेक्टर्स को भी बुला लिया था. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. सूत्रों की मानें तो जीएसटी टीम पहले से ही काफी होमवर्क करके गई थी, इसलिए उसने प्राथमिक जांच पड़ताल के बाद ही लगभग डेढ़ से दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ ली है.

झांसी बाईपास पर स्थित रिसॉर्ट्स

इम्पीरियल गोल्फ रिसॉर्ट्स ग्वालियर से निकलने वाले दिल्ली नेशनल हाईवे पर नैनागिर गांव के पास झांसी बाईपास पर स्थित है. सिरोल थाना क्षेत्र में स्थित यह रिसॉर्ट्स कई एकड़ भूभाग में फैला हुआ है. इसमें अनेक मैरिज हॉल के अलावा भव्य रेस्तरां और आलीशान कमरे हैं. यहां धनवान लोगों की शादियों के अलावा भाजपा संगठन के भी अनेक आयोजन होते रहते हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: बच्चों के सामने की पत्नी की हत्या, पुलिस के पहुंचते ही कुएं में कूदकर की आत्महत्या..!

एमपी: कूनो नेशनल पार्क में चीता गामिनी ने 5 शावकों को जन्मा, संख्या हुई 26

एमपी: पीएम मोदी ने किया जबलपुर-ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण, सीएम ने श्रमिकों के लिए की पांच घोषणाएं

एमपी को एक और वंदे भारत की मिली सौगात, निजामुद्दीन-खजुराहो के बीच 12 मार्च से चलेगी, पीएम करेंगे उद्घाटन

एमपी: पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, गजेन्द्र राजूखेड़ी, इंदौर के पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित अन्य ने भाजपा का दामन थामा..!