पाकिस्तान में चैंपियंस ट्राफी से पहले होगा ट्राई सीरीज का आयोजन, 21 साल बाद मेजबानी करेगा

पाकिस्तान में चैंपियंस ट्राफी से पहले होगा ट्राई सीरीज का आयोजन, 21 साल बाद मेजबानी करेगा

प्रेषित समय :19:55:14 PM / Fri, Mar 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लाहौर. पाकिस्तान की मेजबानी में 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं इस पर अभी सस्पेंस है. लेकिन उसी बीच पाकिस्तान में एक ऐतिहासिक ट्राई सीरीज का आयोजन किया जाएगा.

इस ट्राई सीरीज में तीन टीमें हिस्सा लेंगी. खास बात यह है कि तकरीबन दो दशक यानी करीब 21 साल बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर कोई ट्राई सीरीज होने वाली है. इससे पहले 2004 में पाकिस्तान ने ट्राई सीरीज होस्ट की थी. इसकी जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक्स पर पोस्ट करते हुए दी.

ये तीन टीमें लेंगी हिस्सा

आपको बता दें कि इस ट्राई सीरीज का आयोजन साल 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले होगा. हालांकि, अभी चैंपियंस ट्रॉफी का फॉर्मेट क्या होगा तय नहीं है. यह भी आसार हैं कि जिस तरह एशिया कप 2023 हुआ था उस तरह भी टूर्नामेंट हो सकता है. भारतीय टीम ने अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले थे. अब देखना होगा कि कैसे क्या किया जाएगा. फिलहाल उसके पहले पाकिस्तानी टीम दो देशों की टीमों की मेजबानी करेगी और ट्राई सीरीज का आयोजन करवाएगी. हाल ही में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टी20 सीरीज का भी ऐलान हुआ था. यह सीरीज टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले होगी.

तीनों देशों के चेयरमैन ने लिया फैसला

पाकिस्तान में होने वाली इस ट्राई सीरीज में पाकिस्तान समेत तीन टीमें खेलेंगी. इसमें मेजबान पाक के अलावा साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड हिस्सा लेंगी. इस ट्राई सीरीज का आयोजन फरवरी 2025 में होगा. पीसीबी ने अपनी रिलीज में जानकारी दी कि पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चेयरमैन लॉसन नाइडू और न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरमैन रोजर ट्वोस से मिलकर इस पर सर्वसम्मति से फैसला लिया है. इस सीरीज के लिए नकवी ने दोनों देशों के समकक्षों को भी पाकिस्तान आने के लिए आमंत्रित किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CAA मामले पर अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- सरकार हमारी नौकरी-घर पाकिस्तानियों को देना चाहते हैं

गुजरात में बड़ी कार्रवार्ई, संयुक्त अभियान में छह पाकिस्तानी गिरफ्तार, 480 करोड़ की ड्रग्स बरामद

कर्नाटक: कांग्रेस नेता के बयान पर बवाल , पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वालों को मारो गोली

पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति बने आसिफ अली जरदारी, इमरान के कैंडिडेट को 230 वोट से हराया