छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ महादेव एप मामले में एफआईआर दर्ज, धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार के आरोप

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ महादेव एप मामले में एफआईआर दर्ज, धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार के आरोप

प्रेषित समय :16:41:34 PM / Sun, Mar 17th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुश्किलें बढऩे वाली है. महादेव एप मामले में ईओडब्ल्यू ने भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में आईपीसी के तहत धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, विश्वासघात और जालसाजी से संबंधित विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और 11 के तहत आरोप लगाया गया हैं. जिसके बाद एक बार फिर राजनीति पारा चढ़ गया है. इस मामले में जवाब देने के लिए पूर्व सीएम बघेल ने प्रेस वार्ता भी बुलाई है.

बघेल समेत 16 अन्य लोग शामिल

बता दें कि इस एफआईआर में भूपेश बघेल के अलावा महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल समेत 16 अन्य लोगों का नाम शामिल है. चुनाव तारीखों के ऐलान के दूसरे दिन यह मामला उठने से कांग्रेस में खलबली मच गई है.

उल्लेखनीय है कि इसी साल 8 और 30 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से राज्य पुलिस को दो रिपोर्ट भेजे जाने के बाद बघेल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. दरअसल, ईडी के रिपोर्ट में कहा गया है कि धन संरक्षण के बदले महादेव ऐप की अवैध गतिविधियों को अनुमति देने के लिए राज्य सरकार के शीर्ष स्तर के पदाधिकारियों की संलिप्तता का खुलासा करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: 4 साल बाद खिलाडिय़ों का सम्मान, राज्य खेल अलंकरण समारोह में दिए गए अवार्ड, सीएम बोले प्रतिभाओं को निखारने सम्मान जरुरी

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या, सड़क किनारे मिली लाश

छत्तीसगढ़ में भारत पेट्रोलियम 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी, सीएम साय ने बताया क्या है प्रोजेक्ट

छत्तीसगढ़ के सीएम साय ने 24 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 13 हजार करोड़ रुपये

छत्तीसगढ़ को पीएम मोदी ने 36,968 करोड़ रुपये की रेल परियोजना की दी सौगात, सीएम साय ने जताया आभार