छत्तीसगढ़ को पीएम मोदी ने 36,968 करोड़ रुपये की रेल परियोजना की दी सौगात, सीएम साय ने जताया आभार

छत्तीसगढ़ को पीएम मोदी ने 36,968 करोड़ रुपये की रेल परियोजना की दी सौगात, सीएम साय ने जताया आभार

प्रेषित समय :15:03:58 PM / Tue, Mar 12th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में 85,000 करोड़ रुपये की लागत की 6,000 परियोजनाओं का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया है. इसमें 36,968 करोड़ रुपये रेलवे से संबंधित परियोजनाएं प्रगति के लिए हैं. 

रेल परियोजनाओं के लोकार्पण, भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल सर्विस का रिकॉर्ड लेवल पर मॉडर्नाइजेशन और विकास हो रहा है. यात्री की सुविधाओं और सेवाओं के मामले में भारतीय रेलवे ग्लोबल लेवल पर बेस्ट साबित हुई है.

सीएम साय का संबोधन 

सीएम विष्णुदेव साय ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को विकास के लिए काफी कुछ दिया है. केंद्र सरकार ने वर्ष 2024-25 के बजट में छत्तीसगढ़ को 6,896 करोड़ रुपये दिए, जो कि उल्लेखनीय है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के 32 स्टेशनों का वर्ल्ड लेवल पर विकास किया रहा है. सीएम साय ने आगे कहा कि आज का दिन छत्तीसगढ़ के लिए ऐतिहासिक दिन है.

ओएसओपी के सेंटर के लिए सीएम ने जताया आभार 

इसके साथ ही सीएम साय ने प्रदेश के 32 स्टेशनों में वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना (ओएसओपी) के सेंटर का शुभारंभ करने के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है. इसके साथ उन्होंने जांजगीर-नैला तथा पेंड्रा रोड स्टेशन पर जन औषधि केन्द्र खोलने और राज्य के दूसरे विकास कार्यों को शुभारंभ करने के लिए भी पीएम मोदी आभार जताया है. इसके साथ ही सीएम साय ने विकसित छत्तीसगढ़ के सपने को लेकर भी बात की.

सीधी हवाई सेवा को दिखाई हरी झंडी

इसके अलावा सीएम साय ने अपने कार्यालय में वीडियों कॉन्फ्रेंस के जरिए रायपुर से बिलासा देवी केंवट विमानतल, चकरभाठा से बिलासपुर-दिल्ली और बिलासपुर-कोलकाता सीधी हवाई सेवा का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ भी किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: 850 रामभक्तों को लेकर अयोध्या धाम जा रही ट्रेन को उप मुख्यमंत्री ने किया रवाना

छत्तीसगढ़ की चार सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार फाइनल, राजनांदगांव लोकसभा सीट से भूपेश बघेल लड़ेंगे चुनाव

छत्तीसगढ़: संविदा कर्मचारियों को अब 30 दिन अवकाश, एनआईए की तर्ज पर एसआईए का गठन, मीसाबंदियों को पेंशन, साय कैबिनेट का फैसला

छत्तीसगढ़: बीजापुर में BJP नेता का अपहरण कर नृशंस हत्या, नक्सलियों ने कुल्हाड़ी मारकर टुकड़े-टुकड़े किया शरीर..!

छत्तीसगढ़ में शंकराचार्य बोले-गाय को बनाएं राष्ट्रमाता, 10 को भारत बंद, 14 को संसद मार्च

छत्तीसगढ़ : किसानों को सरकार देगी 13 हजार करोड़, 12 मार्च को मिलेगी अंतर की राशि, सीएम ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ : बीजेपी सरकार का किसानों को तोहफा, धान की खरीद पर जल्द मिलेगा बोनस