पंजाब में जहरीली शराब से 4 लोगों की मौत, 6 व्यक्ति रात में एक साथ पीकर सोए; सुबह जागे नहीं, 2 गंभीर

पंजाब में जहरीली शराब से 4 लोगों की मौत, 6 व्यक्ति रात में एक साथ पीकर सोए; सुबह जागे नहीं, 2 गंभीर

प्रेषित समय :15:53:32 PM / Wed, Mar 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

संगरूर. पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई है. मंगलवार रात को गुजरां गांव में 6 लोग एक साथ शराब पीकर सोए थे. लेकिन, बुधवार सुबह 4 उनमें से उठे नहीं. वहीं, दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. उनका उपचार संगरूर के सिविल अस्पताल में चल रहा है.

मामले की सूचना ग्रामीणों ने दिड़बा पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को सरकारी अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवा दिया और 2 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया.

मृतकों की पहचान भोला सिंह (50), निर्मल सिंह (42), परहत सिंह उर्फ गुरजंट (42) और जगजीत सिंह (30) के रूप में हुई है. इनमें से जगजीत सिंह उर्फ जग्गी और परहत सिंह दोनों सगे भाई हैं. ये सभी स्थानीय थे और गांव में ही मजदूरी करते थे.

150 रुपए में खरीदी सस्ती शराब

पुलिस के अनुसार, मंगलवार रात को सभी 6 लोगों ने गांव के ही किसी आदमी से 150 रुपए में शराब खरीदी. सस्ती के चक्कर में इन्होंने शराब खरीद ली और सभी ने एक साथ बैठकर उसे पी लिया. इसके बाद जब नशा हुआ तो सभी अपने-अपने स्थान पर सोने चले गए. जब सुबह वे नहीं जागे तो परिवार के लोगों ने उन्हें उठाने की कोशिश की. फिर उन्हें बेसुध देखकर डॉक्टर के पास ले गए. वहां डॉक्टर ने 4 को मृत घोषित कर दिया. वहीं, 2 की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें भर्ती कर लिया.

DC ने गठित की कमेटी, जांच होगी

गांव गुजरां में हुई 4 मौतों की जांच के लिए डिप्टी कमिश्नर (DC) संगरूर ने एक कमेटी गठित की है. SDM दिड़बा राजेश शर्मा को इस कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. वहीं, DSP पृथ्वी सिंह चहल, पुलिस स्टेशन मुख्य अधिकारी दिड़बा, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी और ETO उत्पाद विभाग इस कमेटी के सदस्य हैं. DC ने कमेटी से जांच कर 72 घंटे में रिपोर्ट मांगी है.

हरियाणा में 20 लोगों की हुई थी मौत

हरियाणा के यमुनानगर में वर्ष 2023 के नवंबर और दिसंबर महीने में जहरीली शराब पीने से करीब 20 लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस ने एक्शन लेते हुए अंबाला के बिंजलपुर गांव में शराब की अवैध फैक्ट्री पकड़ी थी. यहीं से 200 पेटी शराब यमुनानगर में सप्लाई की गई थी. पुलिस ने इस मामले में मास्टरमाइंड अंकित उर्फ मोगली को गिरफ्तार कर लिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब : छापेमारी करने गई पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, एक सीआईए जवान शहीद

पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, कैप्टन अमरिंदरसिंह की पत्नी सांसद परनीत कौर भाजपा में शामिल

एनआईए का आतंकी-गैंगस्टरों के खिलाफ बड़ा एक्शन, एमपी, पंजाब-हरियाणा और राजस्थान में 30 जगहों पर छापेमारी

Kisan Andolan: आज देशभर में किसान रोकेंगे ट्रेन, पंजाब समेत देश के कई हिस्सों में बढ़ाई गई सुरक्षा

पंजाब, हरियाणा में रविवार को 4 घंटे तक किसानों का रेल रोको आंदोलन, कई जगह रेलवे ट्रैक पर बैठेंगे