बिहार: महागठबंधन में तय हुआ सीटों का बंटवारा, आरजेडी 26 और कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बिहार: महागठबंधन में तय हुआ सीटों का बंटवारा, आरजेडी 26 और कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

प्रेषित समय :15:37:28 PM / Fri, Mar 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पटना. काफी मंथन के बाद शुक्रवार (29 मार्च) को महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया. इस चुनाव में राजद 26, कांग्रेस 9 और वामपंथी दल 5 सीटों पर लड़ेंगी. महागठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता में राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सीट बंटवारे की घोषणा करते हुए कहा कि राजद 26, कांग्रेस 9 और वामपंथी दल 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.

उन्होंने कहा कि सीपीआई के खाते में बेगूसराय सीट गई है, जबकि सीपीएम के खाते में खगडिय़ा सीट गई है. सीपीआई (एमएल) आरा, काराकाट और नालंदा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.
इसके अलावा राजद के खाते में गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, वाल्मिकीनगर, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और हाजीपुर सीट गई है. कांग्रेस के खाते में किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासाराम और महाराजगंज सीट आई है.

उल्लेखनीय है कि पहले चरण के सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर नामांकन की तिथि भी शुक्रवार को समाप्त हो गई. हालांकि घोषणा के पहले ही कई सीटों पर राजद प्रत्याशियों को सिंबल दे चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार : लोकसभा सीट बंटवारे पर महागठबंधन के बीच बनी बात, दिल्ली में बैठक के बाद अंतिम फैसला

मथुरा जाने वाले भक्त ध्यान दें, बदल गया है बांके बिहारी जी के दर्शनों का समय

बिहार 12वीं बोर्ड रिजल्ट 2024 घोषित : मृत्युंजय कुमार साइंस, प्रिया कुमारी कॉमर्स और तुषार कुमार आर्टस टॉपर

बिहार: देश का सबसे बड़ा निर्माणाधीन पुल ध्वस्त, एक की मौत, 40 लोगों के दबे होने की खबर