केजरीवाल पर यूएसए-जर्मनी के बाद UN ने भी दिया बयान, कहा- सबके अधिकारों की रक्षा हो

केजरीवाल पर यूएसए-जर्मनी के बाद UN ने भी दिया बयान, कहा- सबके अधिकारों की रक्षा हो

प्रेषित समय :16:17:15 PM / Fri, Mar 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. अमेरिका और जर्मनी के बाद अब हृ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के मुद्दे पर बयान दिया है. हृ जनरल सेक्रेटरी के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि भारत में सभी के अधिकारों की रक्षा की जाएगी. भारत में चुनाव का समय है, ऐसे में सभी नागरिकों को निष्पक्ष माहौल में वोट डालने का मौका मिलना चाहिए.

दुजारिक से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद भारत में बने सियासी माहौल पर सवाल किया गया था. इसके जवाब में यूएन के प्रवक्ता ने यह बयान दिया. यूएन का यह बयान उस वक्त आया है, जब भारत अमेरिका और जर्मनी के केजरीवाल पर दिए बयानों को लेकर आपत्ति जता चुका है.

कल यानी गुरुवार की शाम को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा था, भारत अपने देश की न्यायिक व्यवस्था में किसी की भी दखलंदाजी को बर्दाश्त नहीं करेगा. हमें अपनी कानूनी व्यवस्था पर गर्व है.

भारत बोला- सहयोगी देश हमारी कानूनी प्रक्रिया का सम्मान करें

केजरीवाल के मामले में भारत की नाराजगी के बावजूद अमेरिका ने अपने बयान को दोहराते हुए कहा था, हम अपने स्टैंड पर कायम हैं और इससे किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. हम उम्मीद करते हैं कि इस मामले में निष्पक्ष, पारदर्शी और समय पर कानूनी प्रक्रिया पूरी होगी.

अमेरिका के इस बयान का विरोध करते हुए जायसवाल ने कहा था, भारत की चुनावी और कानूनी प्रक्रिया पर किसी दूसरे देश की टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी. भारत में चुनावी प्रक्रिया कानून के शासन के हिसाब से चलती है. किसी भी सहयोगी देश, खासकर जो खुद लोकतांत्रिक है, उसे इस प्रक्रिया का सम्मान करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, आपसी सम्मान और विश्वास ही दो देशों के रिश्तों की नींव होती है. हम उम्मीद करते हैं कि सहयोगी देश हमारी संप्रभुता और हमारे आंतरिक मामलों का सम्मान करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली कैपिटल्स का नहीं खुला खाता, राजस्थान रॉयल्स ने 12 रन से हराया

बिहार : लोकसभा सीट बंटवारे पर महागठबंधन के बीच बनी बात, दिल्ली में बैठक के बाद अंतिम फैसला

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी और निचली कोर्ट के रिमांड को हाईकोर्ट में चुनौती

दिल्ली : केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतरी आम आदमी पार्टी, मंत्री आतिशी, हरजोत बैंस हिरासत में

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, शराब नीति मामले में ED की कार्रवाई..!