जबलपुर, इंदौर सहित 13 जिलों में बारिश का अलर्ट, धूल भरी आंधी की संभावना..!

जबलपुर, इंदौर सहित 13 जिलों में बारिश का अलर्ट, धूल भरी आंधी की संभावना..!

प्रेषित समय :16:41:16 PM / Sat, Mar 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है. साक्लोनिक सर्कुलेशन, ट्रफ लाइन व पश्चिमी विक्षोभ के कारण ऐसे हालात बने है. आज जबलपुर, इंदौर सहित 13 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही धूल भरी आंधी भी चलने की संभावना है. एक दिन पहले भी मुरैना में ओले के साथ बारिश हुई वहीं खरगोन में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई.

मौसम विशेषज्ञों की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में नमी आ रही है, जिसके चलते कहीं कहीं हल्की बारिश हो रही है. वहीं आज जबलपुर, इंदौर, विदिशा, सागर, दमोह, टीकमगढ़, बैतूल, राजगढ़, बालाघाट, डिंडौरी, अशोकनगर, शाजापुर, छतरपुर में मौसम बदलेगा. गौरतलब है कि मार्च के आखिरी दिनों में तेज गर्मी पडऩे का ट्रेंड है इस बार भी ऐसा हो रहा है.

पिछले 24 घंटे में एमपी के जबलपुर, ग्वालियर, दतिया, भोपाल, सागर,   छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, बालाघाट, मंडला, भिंड, मुरैना, बैतूल, सतना, मैहर, रीवा में आंधी के साथ बारिश हुई.

कटनी, रतलाम, नीमच, मंदसौर, खंडवा, खरगोन, धार, झाबुआ, इंदौर, व उज्जैन में भी मौसम बदला रहा, यहां भी बूंदाबांदी हुई. इसके अलावा भोपालए सीहोर सहित प्रदेश के 20 शहरों में हवा की रफ्तार ज्यादा रही. सबसे ज्यादा सीहोर में 68 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली. जबलपुर में 54 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में जबलपुर सहित 14 शहरों में तापमान 40 के पार, दमोह सबसे ज्यादा गर्म 42.5 डिग्री, 29 जिलों में हल्की बारिश की संभावना भी..!

एमपी: कांग्रेस ने 9 जिला अध्यक्ष नियुक्त किए, जबलपुर शहर की जिम्मेदारी सौरभ नाटी शर्मा को मिली..!

एमपी: आज कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आने की संभावना, 14 सीटों पर नाम तय, इंदौर से अक्षय बम, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव

22 मार्च विश्व जल दिवस विशेष: रिलायंस फाउंडेशन ने एमपी में जल समृद्ध कृषि समुदाय बनने में सहयोग किया

सुप्रीम कोर्ट का एमपी में लोकायुक्त की नियुक्ति पर निर्देश, परामर्श प्रक्रिया के लिए तय करें गाइडलाइन