एमपी: कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, छिंदवाड़ा महापौर ने भी थामा भाजपा का दामन..!

एमपी: कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, छिंदवाड़ा महापौर ने भी थामा भाजपा का दामन..!

प्रेषित समय :17:33:23 PM / Mon, Apr 1st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, छिंदवाड़ा/भोपाल. एमपी के छिंदवाड़ा में कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे है. यहां पर अब महापौर विक्रम अहाके ने भी आज भोपाल स्थित सीएम हाउस पहुंचकर मुख्यमंत्री मोहन यादव के समक्ष भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर ली. उनके साथ सभापति प्रमोद शर्मा ने भी पाला बदल लिया है. गौरतलब है कि इससे पहले अमरवाड़ा विधायक कमलेश प्रताप शाह ने भी कांग्रेस को छोड़कर भाजपा ज्वाइन की है.

पूर्व सीएम कमलनाथ के खास कहे जाने वाले महापौर विक्रम अहाके ने आज सीएम हाउस पहुंचकर भाजपा का दामन थाम लिया है. विक्रम अहाके ऐसे महापौर है जिनकी राहुल व प्रियंका गांधी ने भी तारीफ की थी. विक्रम ने एक दिन पहले रविवार को सुबह सीएम मोहन यादव ने मुलाकात  विभिन्न विषयों पर चर्चा की. इसके बाद रात को दोनों नेताओं क ी मुलाकात हुई. इस दौरान सभापति प्रमोद शर्मा भी उपस्थित रहे. इस मुलाकात में ही तय हो गया था कि विक्रम अहाके भाजपा का दामन थामेगें और आज सुबह सीएम हाउस में महापौर विक्रम अहाके, सभापति प्रमोद शर्मा सहित कई कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा का दामन थामने के बाद विक्रम अहाके ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में देश व प्रदेश विकास की दिशा में आगे बढ़ रहा है. अब छिंदवाड़ा में भी कमल खिलाया जाएगा.

3786 मतों से जीतकर महापौर बने थे विक्रम अहाके-

गौरतलब है कि विक्रम अहाके छिंदवाड़ा महापौर का चुनाव 3786 मतों से जीते थे, उन्होने भाजपा के अनंत धुर्वे को हराया था. 34 वर्षीय विक्रम पेशे से किसान है उनके पिता भी खेती-किसानी का काम करते रहे, उनकी मां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है. वे जिला कांग्रेस कमेटी में प्रवक्ता के साथ कई दूसरे पदों पर रह चुके हैं. विक्रम अहाके को कमलनाथ का काफी करीबी माना जाता रहा, यहां तक कि जब वे महापौर का चुनाव जीते थे तो कमलनाथ उन्हे अपने साथ हैलीकाप्टर से भोपाल लाए थे.

देश का पहला जिला छिंदवाड़ा रहा जो भाजपा मुक्त था-

गौरतलब है कि एमपी का छिंदवाड़ा देश  का पहला जिला रहा जो भाजपा मुक्त रहा. यहां पर ग्राम पंचायत, जिला पंचायत, नगर निगम महापौर, 7 विधायक व सांसद कांग्रेस के थे. इसका श्रेय पूर्व सीएम कमलनाथ को ही जाता है. लेकिन आज हालात ऐसे है कि छिंदवाड़ा में कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे है. यहां पर पहले पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दिया, इसके बाद उनके बेटे भाजपा में शामिल हुए, फिर अमरवाड़ा विधायक, पूर्व विधायकों सहित अन्य कांग्रेस के नेता भाजपा में शामिल हुए है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में दो मुस्लिम युवकों ने अपनाया सनातन धर्म अजीजुल हसन बना अनय ठाकुर-अल्लारक्खा बना विजय चौहान, देखें वीडियो

OMG: एमपी के इस शिक्षक ने जीवित रहते छपवा दिए खुद की तेरहवीं के कार्ड, पत्नी और बेटा की भी सहमति

एमपी में जबलपुर सहित 14 शहरों में तापमान 40 के पार, दमोह सबसे ज्यादा गर्म 42.5 डिग्री, 29 जिलों में हल्की बारिश की संभावना भी..!

एमपी: कांग्रेस ने 9 जिला अध्यक्ष नियुक्त किए, जबलपुर शहर की जिम्मेदारी सौरभ नाटी शर्मा को मिली..!

एमपी: आज कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आने की संभावना, 14 सीटों पर नाम तय, इंदौर से अक्षय बम, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव