एमपी के जबलपुर में दो मुस्लिम युवकों ने अपनाया सनातन धर्म अजीजुल हसन बना अनय ठाकुर-अल्लारक्खा बना विजय चौहान, देखें वीडियो

एमपी के जबलपुर में दो मुस्लिम युवकों ने अपनाया सनातन धर्म अजीजुल हसन बना अनय ठाकुर-अल्लारक्खा बना विजय चौहान, देखें वीडियो

प्रेषित समय :20:19:06 PM / Sat, Mar 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में आज मुस्लिम युवकों ने विधि विधान से सनातन धर्म अपना लिया है. अब अजीजुल हसन को अनय ठाकुर और अल्लारक्खा को विजय चौहान के नाम से पहचाना जाएगा. गौरतलब है कि इसके पहले जबलपुर में ही रजिया बी नामक महिला ने भी यह कहते हुए सनातन धर्म में वापसी की थी कि इस्लाम में महिलाओं को आजादी नहीं है.

इस संबंध में धर्मसेना के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने बताया कि जबलपुर निवासी अल्लारक्खा व चंदेरी जिला अशोक नगर निवासी अजीजुल हसन व जबलपुर निवासी अल्लारक्खा ने सदर स्थित कालीमाई मंदिर के समीप दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में पूरे विधि विधान से सनातन धर्म में वापसी की है. यहां पर अजीजुल हसन व अल्लारक्खा को पंडित अमित शर्मा जी द्वारा मंत्रोच्चारण और पूजा पाठ द्वारा धर्मसैनिको की उपस्थिति में सनातन धर्म में घर वापिसी कराई गई. सनातन धर्म अपनाने के बाद दोनो युवकों ने बताया की उन लोगो का बचपन से ही सनातन धर्म और हिंदू देवी देवताओ में आस्था थी. 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला की भव्य प्राण प्रतिष्ठा से ही मिली प्रेरणा से ही प्रभावित होकर आज उन दोनो ने सनातन धर्म में घर वापिसी की है. इस अवसर पर धर्मसेना के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, लता सिंग ठाकुर, भागचंद पटेल, नीरज राजपूत, जगदीश दुबे, अनिल दुबे, अविनाश सुखदांन, नंदिनी ठाकुर अन्य लोग उपस्थित रहे. इस मौके पर मीडिया से चर्चा करते हुए सनातन धर्म अपनाकर अनय ठाकुर बने अजीजुल हसन ने बताया कि उनकी शिक्षा शुरु से ही हिन्दी स्कूल में हुई है, उन्होने कभी धर्मग्रंथ या नमाज नहीं पढ़ी है. शुरु से उनका झुकाव सनातन धर्म की ओर रहा है.

रजिया बी ने भी अपनाया था सनातन धर्म-

गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के विराजमान होने के तीन दिन बाद ही जबलपुर में रजिया बी नामक महिला ने सनातन धर्म में यह कहते हुए वापसी की थी. जब भगवान को अपना घर मिल गया है तो हम भी अपने घर लौट आए है. रजिया बी ने तो यहां तक कहा था कि इस्लाम धर्म में महिलाओं को सम्मान नहीं मिलता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर, इंदौर सहित 13 जिलों में बारिश का अलर्ट, धूल भरी आंधी की संभावना..!

जबलपुर के सहायक आबकारी अधिकारी पर गिरी गाज, यूनिफार्म में डांस करने पर हुए सस्पेंड

जबलपुर: कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ मांग रहे हैं 10 का नोट, कहा- ईडी ने कांग्रेस का अकाउंट कर दिया फ्रीज

एमपी में जबलपुर सहित 14 शहरों में तापमान 40 के पार, दमोह सबसे ज्यादा गर्म 42.5 डिग्री, 29 जिलों में हल्की बारिश की संभावना भी..!

सीएम ने बोले, जबलपुर सहित प्रदेश की सभी 29 सीटे जीतेगी भाजपा, आशीष दुबे की नामाकंन रैली में शामिल हुए मोहन यादव

जबलपुर: ट्रेन से आए व्यापारी से आरपीएफ ने पकड़े पांच लाख रुपए