IPL 2024: पंजाब किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, देखें Playing XI और Fantasy Team

IPL 2024: पंजाब किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, देखें Playing XI और Fantasy Team

प्रेषित समय :19:32:30 PM / Tue, Apr 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

आईपीएल 2024 की महासंघर्ष जारी है और इस बार का महामुकाबला पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा। यह मैच 9 अप्रैल को PCA न्यू स्टेडियम, मुल्लांपुर में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपने खेल के बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्से में हैं और फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है।

पंजाब किंग्स की टीम में कप्तानी में अब तक का अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन होंगे जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कप्तानी में  पैट कमिंस होंगे। दोनों ही टीमें प्रतियोगिता में बेहद मजबूत हैं और इस मैच में दर्शकों को टेंशन और मनोरंजन की गारंटी है।

दोनों टीमें क्रमशः गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत हासिल कर रही हैं और इस साल अपनी बल्लेबाजी लाइन-अप को मजबूत किया है। दोनों टीमें विकेट खोने के बावजूद खिलाड़ियों से ज्यादा आक्रामक रहने के मंत्र के साथ खेल रही हैं, मंगलवार को भी इसी आक्रामक रुख का मुकाबला होगा और उस दिन कौन इसे बेहतर तरीके से क्रियान्वित कर पाता है। पंजाब के लिए, यह चार मैचों के लंबे घरेलू दौर की शुरुआत है और उसे इनमें से कम से कम तीन गेम जीतने की उम्मीद होगी।

पंजाब किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 लाइव स्कोर: पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने मंगलवार को मुल्लांपुर के पीसीए स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच नंबर 23 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों ने अपरिवर्तित पक्ष मैदान में उतारे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स दोनों ने अपने चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ मध्य में दो अन्य टीमों के साथ चार अंकों के साथ बराबरी की है और वे पहले मध्य तालिका के गतिरोध से बाहर निकलने के लिए बेताब होंगे। जबकि SRH कभी-कभी अप्रत्याशित रहा है, उन्होंने ज्यादातर मौकों पर सभी सिलेंडरों पर अपने शीर्ष क्रम की फायरिंग के साथ बल्ले से अपनी ताकत का प्रदर्शन किया है। लेकिन राजाओं के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता। दोनों टीमें जीत के बाद मैच में आ रही हैं और जब उनका आमना-सामना होगा तो पावरप्ले की लड़ाई हो सकती है।

पीबीकेएस बनाम एसआरएच: आमने-सामने: पीबीकेएस (7) - एसआरएच (14) इन दोनों टीमों के बीच आमने-सामने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के पक्ष में है। दोनों के बीच खेले गए 21 मैचों में से उन्होंने 14 जीते हैं और पंजाब किंग्स ने सात जीते हैं। पीबीकेएस बनाम एसआरएच: मौसम रिपोर्ट मौसम पूर्वानुमान के अनुसार चंडीगढ़ में मंगलवार शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और खेल की शुरुआत में तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। आर्द्रता का स्तर 33 प्रतिशत रहेगा और हवा की औसत गति 10 किमी/घंटा रहेगी. पीबीकेएस बनाम एसआरएच: पिच रिपोर्ट आईपीएल 2024 में इस स्थान पर यह दूसरा गेम है। पहले मैच में पूरे खेल के दौरान अच्छी बल्लेबाजी की स्थिति देखने को मिली। गेंद नई होने पर कुछ शुरुआती स्विंग होगी और स्पिनरों को थोड़ी मदद मिल सकती है। ओस एक प्रमुख कारक होगी जो टॉस जीतकर टीम को लक्ष्य का पीछा करने के लिए मजबूर करेगी। पीबीकेएस बनाम एसआरएच: अनुमानित एकादश: पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), जयदेव उनादकट, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे, टी नटराजन

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: लो स्कोरिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को 7 विकेट से हराया

IPL 2024: मैच 17, GT बनाम PBKS मैच पूर्वानुमान - आज के आईपीएल मैच में GT vs PBKS, कौन जीतेगा?

JABALPUR: आईपीएल क्रिकेट का सट्टा खिला रहे 8 सटोरिए गिरफ्तार..!