तमिलनाडु: तोते ने बताया इस बार कौन जीतेगा लोकसभा चुनाव, पुलिस ने किया पोपट को गिरफ्तार

तमिलनाडु: तोते ने बताया इस बार कौन जीतेगा लोकसभा चुनाव, पुलिस ने किया पोपट को गिरफ्तार

प्रेषित समय :19:22:53 PM / Wed, Apr 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कुड्डालोर. तमिलनाडु के कुड्डालोर क्षेत्र में पुलिस ने एक तोते को उसके मालिक के साथ गिरफ्तार कर लिया है. उसका कसूर महज इतना था कि उसके तोते ने लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी कर दी थी. इस वाक्ये का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की.

दरअसल तमिलनाडु के कुड्डालोर से फिल्म निर्देशक थंकर बचन पट्टाली मक्कल काची पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं. वे रविवार को जब क्षेत्र में निकले तो उन्हें एक मंदिर के बाहर भविष्यवाणी बताने वाला तोता नजर आया, उन्होंने रूककर तोते से अपना भविष्य जान लिया. तोते ने प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी कर दी. इस भविष्यवाणी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसे संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने तोते के मालिक सेल्वराज और उनके भाई को तोते सहित गिरफ्तार कर लिया. इस मामले की जानकारी मिलने पर वन विभाग ने भी कार्रवाई की. तोते के मालिक से तोते लेकर वन क्षेत्र में ले जाकर उन्हें छोड़ दिया गया.

पीएमके प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी

एक व्यक्ति तोते को पिंजरे में बंद करके रखा था. वह पिंजरे के बाहर कुछ कार्ड रख रखा था. जब भी कोई व्यक्ति किसी सवाल को करता था, तो तोता पिंजरे से बाहर आता और एक कार्ड उठाकर मालिक को देकर फिर अंदर चला जाता था. तोता जिस कार्ड को उठाकर मालिक को देता था, मालिक उस कार्ड पर लिखी बातों को पढ़कर भविष्यवाणी कर रहा था. इन्हें कुछ लोग भविष्यवाणी करने वाले तोते भी कहते हैं. ऐसे में जब पीएमके उम्मीदवार कहीं जा रहे थे. तब उन्हें तोता और उसका मालिक नजर आया, उन्होंने वहीं रूककर लोकसभा चुनाव में अपनी जीत और हार का सवाल पूछा, इस पर तोते ने कार्ड निकाला और पीएमके प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी कर दी.

चुनाव में मिलेगी सफलता

तोते के मालिक ने पीएमके प्रत्याशी थंकर बचन से कहा कि उन्हें चुनाव में सफलता जरूर मिलेगी. इस दौरान नेता के साथ उनके समर्थक भी काफी संख्या में मौजूद थे. जिन्होंने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. अपनी जीत की भविष्यवाणी सुनकर नेता ने तोते को एक केला भी खिलाया, इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने तोते के मालिक को तोते के साथ हिरासत में ले लिया. जिसके बाद कुछ देर तोते और मालिक को थाने में रखा फिर छोड़ दिया. वहीं वन विभाग की टीम द्वारा भी कार्रवाई करते हुए पिंजरे में बंद किये गए तोतों को वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया.

सुर्खियों में आया तोते की भविष्यवाणी

लोकसभा चुनाव के दौरान तोते द्वारा की गई भविष्यवाणी पर पुलिस द्वारा लिये गए एक्शन के कारण ये मामला काफी सुर्खियों में आ गया. इस वाक्ये की देशभर में चर्चा होने लगी. इस मामले में पीएमके अध्यक्ष डॉ अंबुमणि रामदास ने कहा कि द्रमुक सरकार ने ये कार्रवाई इसलिए की है, क्योंकि वह अपनी हार बर्दाश्त नहीं कर पा रही है. हैरानी की बात है कि तोते की भविष्यवाणी को इतनी गंभीरता से लिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तमिलनाडु में भीषण बस दुर्घटना में दो की मौत, 19 घायल

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद तमिलनाडु के गवर्नर, पोनमुडी को मंत्री की शपथ दिलाने हुए सहमत

तमिलनाडु के सात मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने किया गिरफ्तार, यह है कारण

तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके के बीच लोकसभा चुनाव के लिए डील तय, राज्यसभा जाएंगे कमल हासन

तमिलनाडु में कांग्रेस- डीएमके में समझौता, सीट बंटवारे पर मंगलवार को करेंगे ऐलान