तमिलनाडु में कांग्रेस- डीएमके में समझौता, सीट बंटवारे पर मंगलवार को करेंगे ऐलान

तमिलनाडु में कांग्रेस- डीएमके में समझौता, सीट बंटवारे पर मंगलवार को करेंगे ऐलान

प्रेषित समय :17:24:56 PM / Sun, Feb 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली/चेन्नई. अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए डीएमके और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा मंगलवार तक पूरा हो जाएगा. टीएनसीसी के अध्यक्ष के. सेल्वापेरुन्थागई ने बताया कि कांग्रेस वरिष्ठ नेता टीआर बालू के नेतृत्व वाले द्रमुक प्रतिनिधिमंडल के साथ सीट-बंटवारे पर कार्यवाही पूरी करेगी.

देश में अगले दो महीनों बाद लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी राजनीति पार्टियों ने कमर कस ली है. इन चुनावों को लिए द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (डीएमके) और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा मंगलवार (27 फरवरी) तक पूरा हो जाएगा. तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) के अध्यक्ष के. सेल्वापेरुन्थागई ने बताया कि कांग्रेस मंगलवार को वरिष्ठ नेता टीआर बालू के नेतृत्व वाले द्रमुक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक करेगी और सीट-बंटवारे पर कार्यवाही पूरी करेगी. हालांकि, एक सप्ताह पहले ही टीएनसीसी अध्यक्ष का पद संभालने वाले के.सेल्वापेरुन्थागई ने चर्चा की औपचारिकताओं पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

2019 में कांग्रेस नौ सीटों पर लगा था चुनाव

गौरतलब है कि 2019 के आम चुनावों में कांग्रेस ने तमिलनाडु की कुल 39 सीटों में से नौ सीटों पर चुनाव लड़ा और थेनी लोकसभा सीट अन्नाद्रमुक से हारकर आठ सीटें जीतीं. यह एकमात्र सीट थी, जिसे 2019 के लोकसभा चुनावों में 38 सीटों पर जीत हासिल करने वाले डीएमके मोर्चे ने तमिलनाडु में खो दिया था.

सीट शेयर को लेकर मंथन जारी

बताया जा रहा है कि डीएमके नेतृत्व इस बात पर जोर दे रहा है कि कांग्रेस केवल सात सीटों पर चुनाव लड़े, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व अब तक इस पर सहमत नहीं है. पार्टी जिला सचिवों के नेतृत्व में द्रमुक के स्थानीय नेतृत्व ने जोर देकर कहा है कि कांग्रेस के पास जमीनी स्तर पर कोई ताकत नहीं है और पार्टी चुनाव जीतने के लिए द्रमुक पर निर्भर है. डीएमके थिंक टैंक के मुताबिक ये नेता 2024 के आम चुनाव में कांग्रेस को नौ सीटें आवंटित करने के खिलाफ हैं. एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने बताया कि अगर सोनिया या राहुल गांधी एमके स्टालिन को फोन करते हैं, तो कांग्रेस को 2019 के चुनावों में लड़ी गई सभी सीटें मिलने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तमिलनाडु: ऊटी में निर्माणाधीन इमारत ढहने से 6 मजदूरों की मौत, 2 की हालत गंभीर

तमिलनाडु में बड़ा हादसा : लॉरी और कार के बीच भीषण टक्कर, छह लोगों की मौत

सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर लाइव स्ट्रीमिंग पर यह कहा, तमिलनाडु सरकार के आदेश पर की यह टिप्पणी

तमिलनाडु में जल्लीकट्टू त्योहार में हुआ बड़ा हादसा, नाबालिग समेत दो लोगों की मौत

ECI का राज्यों का दौरा 8 जनवरी से, सबसे पहले दक्षिण के राज्यों में जाएगी टीम, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से शुरुआत

तमिलनाडु : रामेश्वरम-तिरुचिरापल्ली हाईवे पर भीषण हादसे में पांच की मौत, 19 घायल