एमपी: RGPV घोटाले का मुख्य आरोपी तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार गिरफ्तार, भोपाल पुलिस ने रायपुर से पकड़ा..!

एमपी: RGPV घोटाले का मुख्य आरोपी तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार गिरफ्तार, भोपाल पुलिस ने रायपुर से पकड़ा..!

प्रेषित समय :18:01:43 PM / Thu, Apr 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी की राजधानी भोपाल स्थित राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में हुए भ्रष्टाचार केस के फरार चल रहे तत्कालीन कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार को पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार कर लिया. गांधी नगर पुलिस थाना में 3 मार्च को केस दर्ज होने के बाद से वह फरार चल रहे थे.

प्रोफेसर सुनील कुमार की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में तत्कालीन रजिस्ट्रार आरएस राजपूत व रिटायर फाइनेंस कंट्रोलर ऋषि केश वर्मा की गिरफ्तारी शेष है. यूनिवर्सिटी के दोनों अफसर पिछले एक महीने से फरार चल रहे हैं. भोपाल पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि यूनिवर्सिटी के तत्कालीन कुलपति प्रो सुनील कुमार रायपुर में अपने एक परिचित यहां रह रहे थे. इधर पुलिस की टीम सुनील कुमार की लगातार  लोकेशन ट्रेस कर रही थी, इस दौरान पता चला कि वे रायपुर में है. जिसपर एक टीम रायपुर पहुंची और तत्कालीन कुलपति को गिरफ्तार किया है.

आरजीपी के पूर्व कुलपति प्रो सुनील कुमार की अग्रिम जमानत याचिका को सुनवाई के बाद भोपाल कोर्ट ने खारिज कर दी थी. उन्होंने कोर्ट में 1 अप्रैल को अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी. इस पर 2 अप्रैल को सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. 3 अप्रैल बुधवार को भोपाल कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका पर पूर्व कुलपति की ओर से दी गई दलीलों को खारिज करते हुए जमानत आवेदन को निरस्त कर दिया. उल्लेखनीय है इससे पहले आरएस राजपूत की अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट ने 12 मार्च को सुनवाई के बाद खारिज कर दी थी. इस मामले में बैंककर्मी और आरोपी कुमार मयंक को पुलिस ने 22 मार्च को अहमदाबार से गिरफ्तार किया था. इसके बाद 27 मार्च को उनको जेल भेज दिया गया था. इसके अलावा दलित संघ सोहागपुर के सदस्य सुनील कुमार रघुवंशी पुलिस ने 5 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. इसके बाद 6 अप्रैल को पुलिस ने सुनील कुमार रघुवंशी को न्यायालय में पेश कर दो दिन रिमांड पर लिया है. इससे पहले पुलिस ने एक्सिस बैंक पिपरिया के पूर्व मैनेजर रहे राम रघुवंशी को 4 अप्रैल दोपहर को हिरासत में लिया है.

यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार ने कराई एफआईआर-

RGPV के अकाउंट से 19.48 करोड़ रुपए प्राइवेट अकाउंट में ट्रांसफर किए जाने के मामले में यूनिवर्सिटी के प्रभारी कुलपति प्रो मोहन सेन ने गांधी नगर पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज कराई है. इसमें यूनिवर्सिटी के तत्कालीन रजिस्ट्रार आरएस राजपूत, रिटायर फाइनेंस कंट्रोलर ऋषिकेष वर्मा, तत्कालीन कुलपति प्रो सुनील कुमार, बैंक के कर्मचारी कुमार मयंक और दलित संघ सोहागपुर पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है.

पूर्व रजिस्टार को भी गिरफ्तार किया जाएगा-

पूर्व रजिस्ट्रार आरएस राजपूत के विदेश भागने वाले मामले में पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि वह साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया गए थे. उसके बाद से वह विदेश नहीं गए हैं. पुलिस अलग-अलग टीमें बनाकर इस पूरे मामले पर काम कर रही है. हमें पूरी उम्मीद है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसके अलावा फाइनेंस कंट्रोलर ऋषिकेष वर्मा भी अभी फरार हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: निशा बांगरे का राजनीति से मोहभंग, फिर से नौकरी करना चाहती है पूर्व डिप्टी कलेक्टर.!

एमपी: चार वर्षीय बच्ची की हत्या कर खेत में फेंकी लाश..!

एमपी में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी, जबलपुर सहित 11 जिलों में हल्की बारिश, बिजली गिरने के आसार..!

एमपी पहुंचे राहुल के हेलीकॉप्टर में खत्म हुआ पेट्रोल, रात को शहडोल में ही रुक सकते हैं

बीजेपी ने घाटे वाली कंपनियों से बड़े पैमाने पर लिया चंदा- आप एमपी संजय सिंह