MP: बीएसपी ने बैतूल से दिवंगत प्रत्याशी अशोक भलावी के पुत्र अर्जुन को दिया टिकट

MP: बीएसपी ने बैतूल से दिवंगत प्रत्याशी अशोक भलावी के पुत्र अर्जुन को दिया टिकट

प्रेषित समय :19:53:47 PM / Sat, Apr 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल. बैतूल संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी अशोक भलावी का निधन होने के बाद पार्टी ने उनके पुत्र अर्जुन भलावी को टिकट देकर मैदान में उतारा है. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर रमाकांत पिप्पल ने शनिवार को सूची जारी कर दी है.

बसपा के जिला उपाध्यक्ष इंद्र कुमार शेषकर ने बताया कि बसपा ने अर्जुन भलावी को प्रत्याशी बनाया है. उनके पिता स्व अशोक भलावी 15 वर्ष से बसपा से जुड़े हुए थे. उन्होंने निस्वार्थ भाव से पार्टी की सेवा की थी. उनके इसी समर्पण को देखते हुए पार्टी ने दिवंगत अशोक भलावी को इस बार के लोकसभा चुनाव में दूसरी बार अपना प्रत्याशी बनाया था. उनका आकस्मिक निधन हो जाने के बाद स्थानीय पदाधिकारियों ने तय किया था कि स्व भलावी के परिवार से ही कोई चुनाव मैदान में उतरे. इसके लिए सभी से चर्चा कर सहमति बनाई गई और प्रदेश अध्यक्ष को अनुशंसा पत्र भेजा गया.

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेश पर अर्जुन भलावी पुत्र स्व अशोक भलावी को लोकसभा से बसपा का उम्मीदवार घोषित कर दिया है. शुक्रवार को ही पार्टी के जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी ने नामांकन पत्र ले लिया था. 15 अप्रैल को बसपा प्रत्याशी के द्वारा नामांकन पत्र जमा किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि बसपा प्रत्याशी का निधन होने के बाद रिटर्निंग अधिकारी बैतूल के द्वारा बैतूल लोकसभा क्षेत्र का 26 अप्रैल को होने वाला चुनाव स्थगित कर दिया था. 12 अप्रैल से बसपा के प्रत्याशी के लिए दोबारा नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है.12 अप्रैल से 19 अप्रैल तक सार्वजनिक अवकाश को छोडकऱ नाम निर्देशन की कार्रवाई की जाएगी. शनिवार, रविवार एवं रामनवमी के दिन अवकाश रहेगा. 20 अप्रैल को निर्देशन पत्र की संवीक्षा होगी. 22 अप्रैल को अभ्यर्थी नाम वापस ले सकते हैं. 22 अप्रैल को ही प्रतीक आवंटित किया जाएगा. सात मई को मतदान होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#बैतूल एसपी, टीआई को हटाने से क्या होगा? मंत्री-मुख्यमंत्री कब जिम्मेदारी लेंगे?

MP: बैतूल में आदिवासी पिटाई कांड के एक और आरोपी का घर किया ध्वस्त, अब तक 3 गिरफ्तार

MP के बैतूल में गोवंशी पशुओं को लेकर जा रहा वाहन पलटा, 19 गायों की मौत, 24 को बचाया