राजस्थान: बीकानेर के लूणकरणसर इलाके में एक खेत में करीब एक बीघा जमीन धंस गई

राजस्थान: बीकानेर के लूणकरणसर इलाके में एक खेत में करीब एक बीघा जमीन धंस गई

प्रेषित समय :10:13:29 AM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बीकानेर. राजस्थान के बीकानेर जिले में हैरान कर देने वाला घटनाक्रम सामने आया है. बीकानेर के लूणकरणसर इलाके में सोमवार आधी रात को अचानक एक खेत में करीब एक बीघा जमीन अचानक धंस गई. ग्रामीणों ने सुबह नजारा देखा तो वे हक्के-बक्के रह गए. जमीन किस वजह से धंसी है इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. ग्रामीणों की सूचना पर इलाके के उपखंड अधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक मौके पर पहुंचे हैं.

जानकारी के अनुसार यह अजब गजब घटनाक्रम लूणकरणसर इलाके में सहजरासर गांव से ढाणी भोपाल राम रोड का बताया रहा है. ग्रामीणों के मुताबिक सोमवार शाम तक सबकुछ ठीक था. लेकिन यहां रात को अचानक करीब एक बीघा जमीन धंस गई. अलसुबह वहां से गुजर रहे स्थानीय लोगों ने इसे देखा तो वे हैरान रह गए. उन्होंने तत्काल दूसरे ग्रामीणों को इसकी सूचना दी. इस पर कई ग्रामीण वहां पहुंचे. वे भी कुछ समझ नहीं पाए.

ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी. इस पर लूणकरणसर उपखंड अधिकारी राजेन्द्र कुमार और पुलिस उपाधीक्षक वहां पहुंचे. उन्होंने वहां का मौका मुआयना किया. ग्रामीणों से बातचीत की. लेकिन कोई भी इस बारे में कुछ नहीं बता पाया. बहरहाल पुलिस प्रशासन पूरे मामले को समझने का प्रयास कर रहा है. बीकानेर जिले में इससे पहले भी एक बार ऐसा हो चुका है.

ग्रामीणों के मुताबिक करीब सात दशक पहले यहां बिजली गिरी थी. उस समय भी बड़ा गड्डा हुआ बताया जाता है. मौके पर पहुंचे एसडीएम राजेन्द्र कुमार ने बताया कि जमीन धंसने से वहां करीब 50 गहरा गड्डा हो गया है. जमीन धंसने के कारण पास से गुजर रही सड़क का कुछ हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया है. उस रोड को फिलहाल बंद करवा दिया गया है. भूगर्भ विभाग की टीम को सूचित किया गया है. वह बीकानेर से वहां जाकर पूरे हालात का जायजा लेगी और जमीन धंसने के कारणों का पता लगाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: जूनागढ़ किले की खाई में मिले सोने के बिस्किट, इस व्यक्ति ने हड़पा, फिर यह हुआ

राजस्थान में हृदय विदारक घटना, चलते ट्रक में पीछे से कार घुसी, 2 बच्चों समेत 6 लोग जिंदा जले

आईपीएल: महाराज-हेटमायर के दम पर राजस्थान की जीत, पंजाब की दूसरी हार