केन्या के सेना प्रमुख की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत, 9 और लोगों की जान गई, 3 दिनों के शोक की घोषणा की

केन्या के सेना प्रमुख की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत, 9 और लोगों की जान गई, 3 दिनों के शोक की घोषणा की

प्रेषित समय :16:59:44 PM / Fri, Apr 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नैरोबी. केन्या के मिलिट्री चीफ फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला की गुरुवार को हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई. उनके साथ हेलीकॉप्टर पर सवार 9 और लोगों की भी जान चली गई. केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने एक टेलीविजन संबोधन में घटना की जानकारी दी. उन्होंने शुक्रवार से अगले तीन दिनों तक राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, रुटो ने अपने संबोधन में कहा कि एक हेलीकॉप्टर हादसे में जनरल फ्रांसिस ओगोला और सेना के नौ अन्य सदस्यों की जान चली गई. दुर्घटना में दो लोग बच गए. यह हादसा गुरुवार दोपहर में हुआ.

राष्ट्रपति रुटो ने आगे कहा- बतौर कमांडर-इन-चीफ मेरे और पूरे केन्या डिफेंस फोर्सेज के लिए एक दुख का समय है. आज का दिन देश के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है. हमने अपने सबसे बहादुर जनरलों में से एक को खो दिया.

उड़ान भरने के तुरंत बाद क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर

रुटो के मुताबिक, मिलिट्री चीफ ओगोला देश के उत्तरी रिफ्ट क्षेत्र में सैनिकों से मिलने और स्कूल नवीकरण के काम का निरीक्षण करने के लिए दोपहर में नैरोबी से रवाना हुए थे. हालांकि, उड़ान भरने के कुछ देर बाद हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. हादसे का कारण पता लगाने के लिए जांच अधिकारियों की एक टीम को मौके पर भेजा गया है. गुरुवार देर रात मृतकों के शव को भी नैरोबी लाया गया.

कौन थे मिलिट्री चीफ फ्रांसिस ओगोला

स्टेट ब्रॉडकास्टर केन्या ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (केबीसी) के अनुसार, 61 साल के ओगोला सर्विस के दौरान मरने वाले देश के पहले मिलिट्री चीफ हैं. उन्होंने 1984 में केन्या डिफेंस फोर्सेज जॉइन की थी. केन्या एयर फोर्स में तैनात होने से पहले ओगोला 1985 में दूसरे लेफ्टिनेंट बने थे. राष्ट्रपति विलियम रुटो ने 2023 में ओमोंडी ओगोला को जनरल पद पर प्रमोट किया था. ओगोला को चीफ ऑफ डिफेंस फोर्स नियुक्त किया गया. इससे पहले तक वे वाइस चीफ ऑफ डिफेंस फोर्स के पद पर थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#LokSabaElection2024 क्या दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला नरेंद्र मोदी के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट जैसा साबित होगा?

कोर्ट से के. कविता को बड़ा झटका, सीबीआई को मिली 3 दिन की रिमांड, दिल्ली शराब घोटाले में करेगी पूछताछ

दिल्ली में आप को तगड़ा झटका, समाज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी