USA ने ईरान के बाद अब इजरायल पर लगाया बैन, गुस्से से आग बबूला हुए नेतन्याहू

USA ने ईरान के बाद अब इजरायल पर लगाया बैन, गुस्से से आग बबूला हुए नेतन्याहू

प्रेषित समय :15:18:42 PM / Sun, Apr 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

तेल अवीव/वाशिंगटन. ईरान और इजरायल के बीच जारी तनातनी के बीच अमेरिका का एक फैसले ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को आग बबूला कर दिया है. यूएसए ने इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) की नेत्ज़ाह येहुदा बटालियन को बैन कर दिया है और इसे आगे तक जारी रखने के फैसले पर नेतन्याहू ने कड़ी निंदा की है.

रिपोर्ट के मुताबिक ये प्रतिबंध बटालियन के सैनिकों द्वारा वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों के खिलाफ किए गए कथित मानवाधिकार उल्लंघन के आधार पर किया है. हालांकि, खबर ये भी है कि बाइडेन प्रशासन आईडीएफ के बटालियन को ब्लैकलिस्ट करने के लिए तैयार है.

यहूदी देश के पीएम ने अमेरिका के एक्शन पर कहते हैं- इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाना चाहिए. हमारे सैनिक आतंकवादी राक्षसों से लड़ रहे हैं. आईडीएफ यूनिट पर प्रतिबंध लगाने का इरादा बेतुकापन है. उन्होंने ये बयान बीते शनिवार (20 अप्रैल) की दिया था. बता दें कि अमेरिका इससे पहले ईरान पर भी इजरायल पर हमला करने के लिए कई तरह से प्रतिबंध लगा चुका है. इसके बाद इजरायल के खिलाफ उनका एक्शन कई तरह के सवाल खड़े करते हैं.

इजरायली मंत्रियों ने भी किया विरोध

इजरायली मंत्री इतामर बेन ग्विर और बेजेल स्मोट्रिच ने भी अमेरिकी फैसल की कड़ी आलोचना की. ग्विर ने कहा, हमारे सैनिकों पर प्रतिबंध लगाना खतरे का संकेत है, उन्होंने कहा कि यह कदम बेहद गंभीर था और नेत्ज़ाह येहुदा के सदस्यों की रक्षा की जानी चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इजरायल-ईरान संघर्ष के बीच एयर इंडिया का बड़ा फैसला, तेल अवीव की सभी उड़ानें 30 अप्रैल तक रोकी

इजरायल ने शुरू की बदले की कार्रवाई: ईरान के इस्फहान मिलिट्री बेस के पास हुए तीन विस्फोट

ईरान के कब्जे वाले जहाज से भारत लौटी महिला क्रू, अभी भी 16 भारतीय शिप में है, कोचीन एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत

सोना शिखर पर, 10 ग्राम की कीमत 73,514 के पार, ईरान-इजरायल टकराव से 16 दिन में दाम 4,550 बढ़े