मलेशिया में सेना के दो हेलीकॉप्टर प्रैक्टिस के दौरान आपस में टकराए, 10 की जान गई

मलेशिया में सेना के दो हेलीकॉप्टर प्रैक्टिस के दौरान आपस में टकराए, 10 की जान गई

प्रेषित समय :15:22:44 PM / Tue, Apr 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. एयरक्राफ्ट क्रैश की कई घटनाएं सामने आ रही है. फिलहाल मलेशिया में नौसेना में आयोजित होने वाले समारोह में सेना के दो हेलीकॉप्टर अभ्यास के दौरान आपस में टकरा गए.
बताया जा रहा है कि दोनों हेलीकॉप्टर कार्यक्रम में परफॉर्म करने के लिए साथ अभ्यास कर रहे थे, लेकिन अभ्यास के दौरान हवा में दो किलोमीटर तक उड़ान भरने के बाद दोनों अनियंत्रित होकर आपस में ही टकरा गए. सेना के अधिकारियों के मुताबिक दोनों हेलीकॉप्टर रॉयल मलेशियन नेवी सेलिब्रेशन कार्यक्रम के लिए अभ्यास करने के दौरान क्षतिग्रस्त हो गए. घटना में 10 क्रू मेंबर के मारे जाने की बात सामने आ रही है.

सुबह 9.32 बजे हुआ हादसा

मलेशिया की नौसेना की ओर  से जारी बयान मेें कहा गया है कि मंगलवार को रॉयल मलेशियाई नौसेना परेड का अभ्यास चल रहा था. परेड के दौरान दो हेलीकॉप्टर भी अपना करतब दिखा रहे थे लेकिन अचानक दोनों के रूट को लेकर कुछ कन्फ्यूजन हुआ और दोनों हेलीकॉप्टर आपस में टकरा गए. घटना सुबह करीब 9.32 बजे हुई. दुर्घटना में मारे गए सभी 10 चालक दल के सदस्य थे. नौसेना अधिकारियों के मुताबिक सभी पीडि़तों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.  

सोशल मीडिया पर हेलिकॉप्टर टकराने का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर मलेशिया में सेना के दो हेलीकॉप्टर टकराने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.  घटना में पायलट दल के 10 सदस्यों की जान गई है. मलेशियन नेवी की 90वीं सालगिरह पर रॉयल सेलिब्रेशन के अभ्यास के दौरान वीडियो में दो हेलीकॉप्टर आपस में टकराते दिख रहे हैं. घटना में एक हेलीकॉप्टर टकराने के बाद स्वीमिंग पूल में गिर गया. दोनों हेलीकॉप्टर कैसे टकराए इस मामले की जांच की जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

निसान ने नई दिल्ली में बढ़ाया नेटवर्क

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रन से हराया, हैट्रिक से चूके टी नटराजन

दिल्ली के CM केजरीवाल जानबूझकर खा रहे आम-मिठाई, ब्लड शुगर बढ़े और मिल जाए जमानत, ED का आरोप

#LokSabaElection2024 क्या दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला नरेंद्र मोदी के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट जैसा साबित होगा?

दिल्ली में आप को तगड़ा झटका, समाज कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी