बिहार से प्रेमिका संग भागे किशोर का शव जबलपुर में ट्रेन में मिला, परिजन का आरोप-लड़की ने ही मारा

बिहार से प्रेमिका संग भागे किशोर का शव जबलपुर में ट्रेन में मिला, परिजन का आरोप-लड़की ने ही मारा

प्रेषित समय :15:43:34 PM / Sun, Apr 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. बिहार के आरा में रहने वाले 17 साल के संजय कुमार का शव के जबलपुर रेलवे स्टेशन में एक ट्रेन के बाथरूम में मिला. मृतक आरा जिले के भोजपुर का रहने वाला था. संजय कुमार गर्लफ्रेंड के साथ बिहार से मुंबई होते हुए सूरत जा रहा था.

25 अप्रैल को साप्ताहिक ट्रेन 01040 (समस्तीपुर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस) के दिव्यांग कोच के बाथरूम में संजय कुमार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही जबलपुर जीआरपी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पीएम के लिए मेडिकल कॉलेज भेजकर मृतक के परिजनों को सूचना दी. जिस समय ट्रेन के कोच में 17 साल के किशोर का शव मिला था, उस समय उसके साथ एक किशोरी भी थी. किशोरी ने पूछताछ के दौरान जीआरपी पुलिस को बताया कि दोनों आरा जिले के भोजपुर के रहने वाले हैं. दोनों ने परिवार वालों की अनुमति के बिना शादी की और भागकर सूरत जा रहे थे.

यहां बता दें कि दोनों 23 अप्रैल को घर से भागे थे. शनिवार को शव गांव पहुंचने के बाद परिजनों ने जमकर प्रदर्शन किया. परिजनों ने अहिरपुरवा के पास सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन किया. परिवार का आरोप है कि प्रेमिका ने ही उसकी हत्या की है. हालांकि जबलपुर जीआरपी इसे खुदकुशी बता रही है.

संजय ने दी गाली तो दोनों की हुई बहस

बताया जा रहा है कि किशोरी के साथ संजय कुमार का जमकर विवाद हुआ था. जीआरपी पुलिस की पूछताछ में किशोरी ने बताया कि संजय बार-बार उसके पिता को गाली दे रहा था. जिसके चलते विवाद हुआ था. किशोरी का कहना है कि संजय जब बात कर रहा था तो वह अपनी सीट पर सो गई. आधे घंटे तक जब वह सीट पर नहीं आया तो किशोरी उसे तलाश करते हुए बाथरूम तक पहुंची. दरवाजा अंदर से बंद था, किशोरी ने कई बार धक्का दिया, तो दरवाजा खुल गया. बाथरूम के अंदर संजय ने अपने लाल गमछे से फांसी लगा ली थी. किशोरी ने अपनी क्लिप से गमछे को काटा और फिर शव को वहां मौजूद लोगों की मदद से सीट पर लिटा दिया. कोच में मौजूद लोगों ने टीटी को सूचना दी. ट्रेन के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद उसे नीचे उतारा गया.

बिना टिकट यात्रा कर रहे थे दोनों

जीआरपी ने जब नाबालिग किशोरी से टिकट पूछा तो उसका कहना था कि 23 अप्रैल को बिना टिकट लिए ही दोनों ट्रेन में चढ़ गए थे. गाड़ी खाली थी और टीटी ने भी चेक नहीं किया. 24 अप्रैल को दिन भर ट्रेन में बैठे रहे. 25 अप्रैल की दोपहर किशोरी और संजय का विवाद हो गया था. उससे नाराज होकर ही संजय ने सुसाइड किया है. बिहार में भोजपुर के ही एक मंदिर में दोनों ने शादी की और फिर वहां से मुंबई जाने के लिए ट्रेन में बैठ गए थे.

संजय और किशोरी के परिजन जबलपुर पहुंचे

25 अप्रैल की शाम करीब 5 बजे ट्रेन जबलपुर पहुंची थी, वह 15 घंटे लेट चल रही थी. जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन आने के बाद जीआरपी पुलिस ने शव को नीचे उतारा और फिर पंचनामा कर पीएम के लिए मेडिकल कालेज भेजा. पुलिस ने मृतक के परिजनों की सूचना दी. इसके अलावा किशोरी को बाल आश्रम में रहने को भेज दिया. 26 अप्रैल को संजय और किशोरी के परिवार वाले जबलपुर पहुंचे. जीआरपी पुलिस ने किशोरी को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया. वहीं संजय के शव को पीएम के बाद उनके परिवार वालों को दे दिया गया. सुसाइड मामले में संजय के परिजनों का आरोप है कि किशोरी ने ही जहरीला पदार्थ देकर हत्या की और फिर शव को फंदे में लटका दिया. संजय के परिजनों के इन आरोपों को जीआरपी पुलिस ने नकार दिया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में दूसरे चरण के मतदान में दस प्रतिशत का इजाफा, कटिहार में सबसे ज्यादा वोट पड़े

बिहार सहित झारखंड में अगलगी की घटनाएं बढ़ी, दरभंगा से लेकर जमशेदपुर तक भारी तबाही

बिहार के छपरा में स्कूल वैन में लगी आग, ड्राइवर भाग गया, 6 से अधिक बच्चे गंभीर रूप से झुलसे

3 बजे तक त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 68.92% हुआ मतदान, राजस्थान, यूपी व बिहार में इतनी हुई वोटिंग

बिहार: शादी में आतिशबाजी से घर में लगी आग, सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत