सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से मांगा जवाब, केजरीवाल को चुनाव से पहले क्यों गिरफ्तार किया, जजों ने की सवालों की बौछार

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से मांगा जवाब, केजरीवाल को चुनाव से पहले क्यों गिरफ्तार किया, जजों ने की सवालों की बौछार

प्रेषित समय :17:43:43 PM / Tue, Apr 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आम चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के समय पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से सवाल किया और एजेंसी से जवाब मांगा. न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू से समय के सवाल पर जवाब देने को कहा. शीर्ष अदालत ने सुनवाई के दौरान ईडी से कहा, जीवन और स्वतंत्रता बेहद महत्वपूर्ण हैं. आप इससे इनकार नहीं कर सकते.

पीठ ने राजू से कई अन्य सवाल पूछे और जांच एजेंसी से केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख पर जवाब देने को कहा, जिसमें उन्होंने आबकारी नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है. मामले की सुनवाई शुक्रवार को होने की संभावना है, बुधवार से दोनों न्यायाधीश अलग-अलग पीठ में बैठेंगे.

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत के तहत यहां तिहाड़ जेल में बंद हैं. शीर्ष अदालत ने 15 अप्रैल को ईडी को एक नोटिस जारी किया था और केजरीवाल की याचिका पर उसका जवाब मांगा था. यह विषय 2021-22 के लिए, दिल्ली सरकार की अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति तैयार करने और उसके क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन से संबंधित है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में हादसा : पत्थर से टकराई कार, 4 की मौत, पाथरी माता के दर्शन कर दिल्ली लौट रहे थे श्रद्धालु

कांग्रेस को एक और झटका: अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

AAP एमएलए अमानतुल्लाह खान को बड़ी राहत, दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट से मिली जमानत

AIRF का शताब्दी महोत्सव एवं अधिवेशन नई दिल्ली में सम्पन्न, कॉ. मुकेश गालव पुन: चुने गये फेडरेशन के सहा. महामंत्री