MP में 7 से 8 दिन चलेगी गर्म हवाएं, 10 से 17 भीषण गर्मी के आसार, जबलपुर में तापमान 44 से 45 डिग्री तक होने की संभावना ..!

MP में 7 से 8 दिन चलेगी गर्म हवाएं, 10 से 17 भीषण गर्मी के आसार, जबलपुर में तापमान 44 से 45 डिग्री तक होने की संभावना ..!

प्रेषित समय :21:01:26 PM / Thu, May 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में इस माह पांच से आठ दिन गर्म हवाएं चलने के आसार है. प्रदेश के पूर्वी हिस्से अलावा ग्वालियर-चंबल में ज्यादा प्रभाव रहेगा. वहीं 10 से 17 मई के बीच व माह के आखिरी दिनों में भीषण गर्मी के आसार है.

मौसम विशेषज्ञों की माने तो मई माह में भी सामान्य से अधिक बारिश की संभावना है, ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के कारण होगा. इससे पहले एमपी के 9 शहरों में दिन का तापमान 40 डिग्री से ज्यादा हो गया था, जिसमें खरगोन सबसे ज्यादा गर्म रहा, यहां पर तापमान 42 डिग्री तक हुआ है. इसके अलावा मई का पहला व दूसरा दिन भी काफी गर्म रहा. विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि मई का शुरुआती सप्ताह में मौसम का मिला-जुला असर रहेगा. इसके बाद  फिर एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है. इसका असर एक-दो दिन बाद देखने को मिल सकता है. 10 मई तक तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा फिर भीषण गर्मी होगी. जिसमें ग्वालियर, छतरपुर, नरसिंहपुर, निवाड़ी, मैहर, टीकमगढ़, भिंड, दतिया, खरगोन, बड़वानी, खंडवा, मुरैना, राजगढ़, रायसेन, शाजापुर, श्योपुरकलां, शिवपुरी व विदिशा जिलों में तापमान 45 डिग्री या इससे ज्यादा रहने की संभावना है. यदि बड़े शहरों की बात की जाए तो जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन में तापमान 44 से 45 डिग्री तक होने के आसार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: कार शो-रुम के कबाड़ में लगी भीषण आग, बैटरी में ब्लास्ट होने से जली गाडिय़ां..!

जबलपुर: कटंगी में शराब के अड्डे पर पुलिस की दबिश से मची भगदड़, 8 महिलाओं सहित 11 गिरफ्तार..!

यशवंतपुर-गया-यशवंतपुर के लिए जबलपुर होकर स्पेशल ट्रेन का संचालन प्रारंभ

जबलपुर: फिर दहला शमीम का कबाडख़ाना, BDS ने नष्ट किए 150 से ज्यादा बम