राहुल द्रविड़ हेड कोच का पद छोड़ेंगे, नए कोच के लिए बीसीसीआई जल्द जारी करेगा आवेदन

राहुल द्रविड़ हेड कोच का पद छोड़ेंगे, नए कोच के लिए बीसीसीआई जल्द जारी करेगा आवेदन

प्रेषित समय :16:48:07 PM / Fri, May 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. क्रीकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक जय शाह ने पुष्टि की है कि बीसीसीआई नए हेड कोच की तलाश में है और इसकी नियुक्ति के लिए जल्द आवेदन जारी करने जा रहा है. अभी टीम इंडिया के हेड कोच पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ हैं.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था. लेकिन टीम के शानदार प्रदर्शन के चलते उनका अनुबंध बढ़ाया गया था, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि द्रविड़ को एक्सटेंशन नहीं मिलने वाला है और बोर्ड जल्द ही नए कोच के लिए विज्ञापन निकालेगा. रिपोर्ट के मुताबिक जय शाह ने कहा, राहुल का कार्यकाल केवल जून तक है. इसलिए यदि वह इस पोजिशन पर वापस आना चाहते हैं, तो उन्हें फिर से इसके लिए अप्लाई करना होगा.

शाह ने आगे कहा, कोचिंग स्टाफ के अन्य स्टाफ, जैसे बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच का सिलेक्शन नए कोच के परामर्श के बाद किया जाएगा. उन्होंने कहा, हम यह तय नहीं कर सकते कि नया कोच भारतीय होगा या विदेशी. यह सीएसी तय करेगा शाह ने पुष्टि की कि नए कोच को लंबे कार्यकाल के लिए नियुक्त किया जाएगा और वह शुरुआती तीन साल की अवधि के लिए काम करेगा.

अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग हेड कोच को लेकर जय शाह ने कहा कि सीएसी ही इस पर फैसला लेगा. भारत में विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे तमाम ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी हैं, तो भारत में ऐसी स्थिति नहीं है. अगले महीने जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में बीसीसीआई का यह फैसला चौंकाने वाला है. हालांकि नए कोच की नियुक्ति वर्ल्ड कप के बाद ही होगी. द्रविड़ नवंबर 2021 में टीम इंडिया के चीफ कोच अपॉइंट हुए थे.

द्रविड़ के दो साल के कार्यकाल में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टीमों फॉर्मेट में नंबर 1 टीम बनी. इसके अलावा टीम वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंची. इसके अलावा भारत ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL : इस खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने लगाया एक मैच का बैन, यह है बड़ी वजह

बीसीसीआई ने अचानक बुलाई आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों की बैठक, लिए जा सकते हैं अहम फैसले

बीसीसीआई बढ़ा सकती है टेस्ट क्रिकेट खेलने वालों की सैलरी, जल्द होगी पैसों की बारिश

बीसीसीआई अवॉर्ड्स का ऐलान, शमी, गिल और बुमराह बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर

महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, जर्सी नंबर-7 होगी रिटायर