जबलपुर: शादी के मंडप से नाबालिगा का अपहरण कर हत्या, फूफा ने वारदात के बाद नहर में फेंक दी थी लाश

जबलपुर: शादी के मंडप से नाबालिगा का अपहरण कर हत्या, फूफा ने वारदात के बाद नहर में फेंक दी थी लाश

प्रेषित समय :19:21:29 PM / Sat, May 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित आमाखोह खमरिया में आयोजित शादी के मंडप से नाबालिग भतीजी का अपहरण कर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद आरोपी ने नाबालिगा की लाश को बीरनेर नहर में फें दी, जिससे किसी को पता न चल सके. इस मामले में पुलिस ने आरोपी फूफा विक्रम कुठारिया को हिरासत में ले लिया है. आरोपी विक्रम साड़ी दिलाने के बहाने नाबालिगा को अपने साथ ले गया था.

पुलिस अधिकारियों के आमाखोह खमरिया में पूनम (परिवर्तित नाम) उम्र 17 वर्ष अपनी छोटी बुआ की शादी में परिवार के साथ आई थी. जहां पर मंडला से बड़ी बुआ व फूफा विक्रम कुठारिया भी आए थे.  पिछली शाम घर में हल्दी रही, सभी महिलाएं मंडप के नीचे मंगलगीत गा रही थी.  जिसमें लड़की व रिश्ते की बहनें व सहेलियां भी शामिल रही. इस दौरान पूनम ने अपनी बड़ी बुआ से कहा कि छोटी बुआ की शादी है नई साड़ी पहनेगें, जिसपर बुआ ने हामी भर दी. साड़ी की बात सुनकर फूफा विक्रम ने पूनम ने कहा कि वह साड़ी दिला देगा. इसके बाद विक्रम नई साड़ी दिलाने के बहाने बाजार ले गया और पूनम की पत्थर पटककर हत्या कर दी. इसके बाद लाश को बीरनेर नहर में फेंक दिया.  करीब डेढ़ घंटे बाद जब विक्रम लौटकर आया तो परिजनों ने पूनम के बारे में पूछा तो कहा कि वह उसे सड़क किनारे खम्बे के पास छोड़कर चला गया था. जब दबाव दिया तो कहा कि मेरे पर शक मत करो, आपको क्या लगता है कि मैने उसे बेच दिया है. इधर लड़की के अचानक लापता होने से परिजन घबरा गए, अपने स्तर पर तलाश की लेकिन कहीं पता नहीं चल सका.  परिजनों ने खमरिया थाना पहुंचकर पुलिस को पूनम के लापता होने की जानकारी दी.

वहीं लड़की के चाचा ने विक्रम से फ ोन पर बात करने के लिए कहा कि कहां गए थे, जैसे ही फोन निकाला तो फोन टूटा था, जिसपर विक्रम पर और संदेह हो गया. पुलिस ने विक्रम से पूछताछ शुरू कर दी, वहीं दूसरे दिन नाबालिग पूनम की लाश नहर में उतराते मिली, जिसके सिर गंभीर चोट के निशान थे. पुलिस ने शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने विक्रम को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने वारदात करना स्वीकार लिया.

चर्चा इस बात की भी रही-

चर्चाओं के दौरान यह बात भी सामने आई है कि पूनम शादी वाले घर में विक्रम से बात नहीं कर रही थी. इधर पूनम से बात करने के लिए लगातार दबाव बना रहा था, जब पूनम ने बात करने से मना कर दिया कि वह जबरन बात करने के बहाने सूनसान क्षेत्र में ले गया और वहां पर पूनम की हत्या कर लाश नहर में फेक दी.

जिस दिन बुआ की बारात आना थी, उस दिन भतीजी की अर्थी निकली-

छोटी बुआ की शादी बरगी के पास गांव तय हुई थी, शुक्रवार को बारात आना थी. जैसे ही ससुराल वालों को घटना की जानकारी लगी तो वह दोपहर को आए और बहू को साथ लेकर चले गए, उसी दिन पूनम की अर्थी निकली. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: 12 जिलों में गर्म हवाएं चलेगी, रीवा-सतना में हुई गिरा पानी, 12 जिलों में बारिश की संभावना..!

एमपी में शाम 6 बजे तक 66.12 प्रतिशत मतदान, सबसे ज्यादा राजगढ़ में 72.99

एमपी में दोपहर 3 बजे तक 54.09 प्रतिशत वोटिंग, राजगढ़ सीट पर सबसे अधिक 63.69 प्रतिशत मतदान, मुरैना में दबंगों ने जला दिए घर

एमपी की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान 7 मई को, वोटिंग कराने 81 हजार कर्मचारी रवाना, जीपीएस से पोलिंग टीम की होगी ट्रेकिंग