13 देशों के 25 राजनयिक PM मोदी की रैली में शामिल होंगे, चुनावी अभियान का लेंगे जायजा

13 देशों के 25 राजनयिक PM मोदी की रैली में शामिल होंगे, चुनावी अभियान का लेंगे जायजा

प्रेषित समय :16:34:33 PM / Sat, May 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जारी चुनाव प्रचार के रण में उतरने जा रहे हैं. पीएम मोदी शनिवार शाम को उत्तर पूर्व दिल्ली के घोंडा विधानसभा के यमुना खादर ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे. यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, रूस और जापान सहित भारत में 13 राजनयिक मिशनों के 25 प्रतिनिधि भी प्रधानमंत्री मोदी की इस रैली में मौजूद रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जारी चुनाव प्रचार के रण में उतरने जा रहे हैं. पीएम मोदी शनिवार शाम को उत्तर पूर्व दिल्ली के घोंडा विधानसभा के यमुना खादर ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे. यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, रूस और जापान सहित भारत में 13 राजनयिक मिशनों के 25 प्रतिनिधि भी प्रधानमंत्री मोदी की इस रैली में मौजूद रहेंगे.

भाजपा को जानें अभियान के तहत होंगे शामिल

यह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस पर शुरू किए गए भाजपा को जानें अभियान का हिस्सा है. इस अभियान के तहत एक तरफ जहां राजनयिक समुदाय के साथ-साथ विभिन्न देशों के राजनीतिक दलों को भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया की जीवंत और गतिशील प्रकृति को प्रत्यक्ष रूप से देखने का अवसर मिलता है, वहीं एक राजनीतिक दल के रूप में भाजपा भी दुनिया के अन्य देशों में काम कर रहे राजनीतिक दलों के नेताओं, राजनयिकों और भारत में कार्यरत राजनयिक मिशनों के प्रतिनिधियों से विचारों का आदान-प्रदान कर संबंधों को मजबूत बनाने की कोशिश करती है.

वाराणसी का भी करेंगे दौरा

बीजेपी को जानें कार्यक्रम के तहत दिल्ली की रैली में विदेशी राजनयिकों की मेजबानी करने के बाद बीजेपी की महीने के अंत में पीएम मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में भी राजनयिकों की मेजबानी करने की योजना है, जहां 1 जून को मतदान होना है. साथ ही राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल ओडिशा भी जाएगा और कुछ राजनयिक पहले ही राजस्थान और गुजरात का दौरा कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली शराब घोटाला: ED ने पहली बार किसी पार्टी को बनाया आरोपी, चार्जशीट में AAP व केजरीवाल पर आरोप

राहुल के खटाखट वाले बयान पर पीएम मोदी ने कहा, 4 जून के बाद शहजादे दिल्ली के हो या लखनऊ के विदेश निकल जाएगे खटाखट-खटाखट..!

IPL 2024: दिल्ली प्लेऑफ की रेस में बरकरार, लखनऊ सुपरजायंट्स को 19 रनों से हराया

दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में लगी भीषण आग, खिड़कियों से कूदे कर्मचारी, 21 गाडिय़ां मौके पर पहुंची

केजरीवाल को दिल्ली के सीएम पद से हटाए जाने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की, हस्तक्षेप से किया इनकार