इंदौर: जब भांग खाकर विमान में चढ़ा यात्री हवा में खोलने लगा इमरजेंसी गेट, फिर यह हुआ

इंदौर: जब भांग खाकर विमान में चढ़ा यात्री हवा में खोलने लगा इमरजेंसी गेट, फिर यह हुआ

प्रेषित समय :18:12:24 PM / Sun, May 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

इंदौर. इंडिगो की फ्लाइट में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. इंदौर से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में इमरजेंसी गेट खोलने का प्रयास करने के आरोप में एक यात्री को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, 29 वर्षीय यात्री ने फ्लाइट में चढ़ने से पहले कथित तौर पर भांग का सेवन किया था. पुलिस के अनुसार यात्री ने एयरलाइन कर्मचारियों के साथ बहस भी की थी. एयरलाइन स्टाफ द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. यह घटना 21 मई को हुई लेकिन शुक्रवार को सामने आई.

इंडिगो एयरलाइन ने एक आधिकारिक बयान में घटना के बारे में जानकारी दी. कंपनी ने कहा, इंदौर से हैदराबाद की फ्लाइट संख्या 6ई 511 में यात्रा कर रहे एक यात्री ने 21 मई, 2024 को नशे की हालत में टेक ऑफ से पहले इमरजेंसी एग्जिट गेट खोलने की कोशिश की. स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) के अनुसार, यात्री को क्रू द्वारा यात्रा करने के अयोग्य घोषित कर दिया गया और अराइवल पर स्थानीय अधिकारियों को सौंप दिया गया. किसी भी समय फ्लाइट की सुरक्षा से समझौता नहीं किया गया. अन्य यात्रियों को हुई किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है.

सूत्रों के मुताबिक जब फ्लाइट इंदौर से रवाना हुई, तो क्रू ने उस व्यक्ति के असामान्य व्यवहार को देखा और उसे दूसरी सीट पर बिठा दिया. थोड़ी देर बाद, उसने अपने दो दोस्तों के पास बैठने की जिद की, जिनके साथ वह तीर्थयात्रा पर इंदौर गया था. क्रू के नरम पडऩे के बाद उसने कुछ समय तक सामान्य व्यवहार किया लेकिन बाद में एक यात्री के साथ दुर्व्यवहार किया. राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के इंस्पेक्टर के. बालाराजू के मुताबिक, चेतावनी के बावजूद जब विमान हवा में था तो वह यात्री बिना किसी कारण के गलियारे में घूम रहा था. जब पायलट फ्लाइट को लैंड कराने की तैयारी कर रहे थे, उसी वक्त वह इमरजेंसी गेट खोलने के लिए बढ़ा.

यात्री के अजीबोगरीब व्यवहार को देखने के बाद एयरलाइन स्टाफ और कुछ सह-यात्रियों ने उसे दरवाजा खोलने से रोकने की कोशिश की. गाजूलारामाराम के चंद्रगिरिनगर निवासी आरोपी अनिल पाटिल अपने दोस्तों के साथ मध्य प्रदेश के उज्जैन गया था. आरजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, पाटिल कथित तौर पर स्वास्थ्य समस्याओं से पीडि़त है और उसकी मेडिकल रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है. इसे ध्यान में रखते हुए उसे जमानत दे दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी : इंदौर से अशोकनगर जा रही बस पुलिया से नीचे गिरी, दो की मौत और 40 घायल

इंदौर: एआई से बनाए पत्नी की सहेलियों के अश्लील फोटो, धमकी देकर किया ब्लैकमेल, फिर...

एमपी का दतिया देश का सबसे गर्म शहर, तापमान 47.5 रहा, भिंड 46, भोपाल-इंदौर 43, जबलपुर में पारा 41 डिग्री रहा

MP: इंदौर में टायर फटने से अनियंत्रित हुई कार ट्रक से टकराई, 8 की मौत

मध्यप्रदेश: इंदौर में बोलेरो गाड़ी सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराई, 8 लोगों की मौके पर मौत