झारखंड : टेंडर कमीशन घोटाले में आलमगीर आलम की मुश्किलें बढ़ीं, तीसरी बार बढ़ाई गई ईडी रिमांड

झारखंड : टेंडर कमीशन घोटाले में आलमगीर आलम की मुश्किलें बढ़ीं, तीसरी बार बढ़ाई गई ईडी रिमांड

प्रेषित समय :14:19:07 PM / Mon, May 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रांची. झारखंड के टेंडर कमीशन घोटाले में कोर्ट ने राज्य सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम की ईडी रिमांड तीसरी बार तीन दिनों के लिए बढ़ा दी है. इसके पहले उनसे 11 दिनों तक रिमांड में पूछताछ हो चुकी है. दूसरी रिमांड की अवधि सोमवार को पूरी होने के बाद मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने कड़ी सुरक्षा के बीच रांची पीएमएलए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया.

ईडी का पक्ष रखते हुए लोक अभियोजक शिव कुमार उर्फ काका ने आलमगीर आलम से पूछताछ के लिए और पांच दिनों की रिमांड का अनुरोध किया, लेकिन इसका आलमगीर आलम के अधिवक्ता ने पुरजोर विरोध किया. इसके बाद कोर्ट ने तीन दिनों के लिए रिमांड बढ़ाने का आदेश दिया. बता दें कि ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम को पीएस संजीव लाल के ठिकानों से 32 करोड़ 20 लाख रुपये कैश की बरामदगी के मामले में 15 मई की शाम गिरफ्तार किया था.

इसके पहले उनसे 14 और 15 मई को कुल मिलाकर करीब 14 घंटे पूछताछ की गई थी. इस मामले में मंत्री को पीएस संजीव कुमार लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम को 7 मई को ही गिरफ्तार कर लिया गया था. इन दोनों से 14 दिनों तक रिमांड पर पूछताछ की गई है और दोनों को पिछले मंगलवार को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.
ईडी ने कोर्ट को बताया कि ग्रामीण विकास विभाग में टेंडर कमीशन घोटाले में इंजीनियर, अधिकारी व मंत्री का एक संगठित गिरोह सक्रिय था. ईडी ने नमूने के तौर पर जनवरी महीने में पारित 92 करोड़ के 25 टेंडर के ब्यौरे से संबंधित एक पेपर भी कोर्ट में जमा किया है, जिसमें यह स्पष्ट लिखा हुआ है कि मंत्री आलमगीर आलम ने सभी 25 टेंडर में कमीशन के रूप में 1.23 करोड़ रुपये लिए थे. इधर, इसी केस में पुलिस ने झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व सचिव और सीनियर आईएएस मनीष रंजन को भी समन किया है. उन्हें 28 मई को ईडी के जोनल कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड : पार्टी लाइन तोडऩे वाले नेताओं पर बीजेपी सख्त, जयंत सिन्हा और एमएलए राज सिन्हा को शो-कॉज नोटिस जारी

झारखंड: मंत्री आलमगीर आलम गिरफ्तार, ED ने सात घंटे की पूछताछ के बाद अरेस्ट किया..!

झारखंड: जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

झारखंड : पलामू में कबाड़ी के गोदाम में ब्लास्ट, कम से कम चार मौतें, मरने वालों में कई नाबालिग

झारखंड : रांची में लगातार दूसरे दिन ईडी की सात नए ठिकानों पर छापेमारी, भारी मात्रा में कैश बरामद

झारखंड : मंत्री के नौकर के घर से मिला करोड़ों का खजाना, ईडी की कार्रवाई

झारखंड: बीएसएनएल के सर्किल स्टोर में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, करोड़ों का नुकसान