छत्तीसगढ़: पद्मश्री वापस करेंगे वैधराज हेमचंद्र, नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी, राष्ट्रपति ने किया था सम्मानित

छत्तीसगढ़: पद्मश्री वापस करेंगे वैधराज हेमचंद्र, नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी, राष्ट्रपति ने किया था सम्मानित

प्रेषित समय :16:05:58 PM / Mon, May 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने दो मोबाइल टावर में आग लगा दी है. रविवार देर रात की घटना है. छोटेडोंगर पुलिस थाने से 4 किलोमीटर दूर चमेली गांव और गौरदण्ड में नक्सलियों ने दो बीएसएनएल टावर को आग के हवाले कर दिया. नक्सलियों ने मौके पर कई बैनर पोस्टर भी लगाए. जिसमें छोटेडोंगर के पद्मश्री वैधराज हेमचंद्र मांझी को आमदई खदान का दलाल बताते हुए देश से मार भगाने की बात पर्चे में लिखी है. धमकी के बाद आदिवासी वैद्य हेमचंद मांझी पद्मश्री को लौटाने की घोषणा कर दी है.

एसपी प्रभात कुमार ने घटना की पुष्टि कर बताया कि थाना छोटेडोंगर के ग्राम गौरदण्ड व ग्राम चमेली में रात करीब 12 बजे नक्सलियों ने मोबाइल टावर में आगजनी की है. इन दोनों टावर को जल्द ही शुरू किया जाना था. लेकिन उससे पहले नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया. आस पास क्षेत्र में जिला पुलिस बल और आईटीबीपी का सर्च ऑपरेशन जारी है.

पद्मश्री हेमचंद्र मांझी को नक्सलियों की धमकी

आमदई माइंस में दलाली करने का आरोप लगाते हुए नक्सली पद्मश्री हेमचंद्र मांझी को लगातार धमकी दे रहे हैं. बीती रात मोबाइल टावर में आग लगाने के बाद नक्सलियों ने मौके पर कई पर्चे भी फेंके हैं. जिसमें मांझी को आमदई खदान का दलाल बताते हुए देश से मार भगाने की बात पर्चे में लिखी है.बता दें कि नक्सलियों ने पद्मश्री हेमचंद्र मांझी के भतीजे कोमल मांझी की निर्मम हत्या कर दी गई थी. नक्सलियों की घमकी को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने वैद्यराज को जिला मुख्यालय में सेफ हाऊस में सुरक्षा दी है.

वैद्यराज के नाम से मशहूर हेमचंद मांझी

नारायणपुर जिले में रहने वाले हेमचंद्र मांझी वैद्यराज के नाम से मशहूर है. वह आज पारंपरिक तरीके से जंगली जड़ी बूटियों से इलाज करते हैं. मांझी ने अपना पूरा जीवन जड़ी बूटियों की खोज और उनसे लोगों का इलाज करने में बिता दिया. लगभग पांच दशकों से वे अब तक हजारों लोगों को ठीक कर चुके हैं. लोगों की निस्वार्थ सेवा के चलते केंद्र सरकार ने वैद्यराज हेमचंद मांझी को पद्मश्री से सम्मानित किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में जवानों की ताबड़तोड़ कार्रवाई से बौखलाए नक्सली, मोबाइल टावर में लगा दी आग

छत्तीसगढ़: बेमेतरा जिले में एक फैक्टरी में जोरदार धमाका, दस लोगों की मौत की खबर

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया, घातक हथियार बरामद, सर्च ऑपरेशन पर निकले थे 1000 से ज्यादा जवान

छत्तीसगढ़: पिकअप पलटने से 15 आदिवासियों की मौत, वाहन 20 फीट गहरे गड्ढे में गिरा, 25 से ज्यादा घायल

छत्तीसगढ़ : एक चिता पर जले 17 शव, हादसे में मारे गए थे 19 लोग, 2 का अंतिम संस्कार ससुराल में हुआ