पंजाब : ईडी की बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन मामले में रोपड़ में 13 स्थानों पर छापेमारी, तीन करोड़ नगद बरामद

पंजाब : ईडी की बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन मामले में रोपड़ में 13 स्थानों पर छापेमारी, तीन करोड़ नगद बरामद

प्रेषित समय :14:29:13 PM / Wed, May 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रूपनगर. पंजाब में भोला ड्रग्स मामले से जुड़ी जांच में ईडी ने खनन ठिकानों पर छापेमारी की. ईडी ने बुधवार को मुख्य आरोपी जगदीश सिंह उर्फ भोला से जुड़े मादक पदार्थों से जुड़े धन शोधन मामले के तहत राज्य के कई स्थानों पर छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक रूपनगर जिले में कुल 13 परिसरों की तलाशी ली जा रही है, क्योंकि यह पाया गया कि भोला मामले में ईडी द्वारा पहले जब्त की गई जमीन पर अवैध खनन किया जा रहा था.

ईडी अधिकारी ने बताया कि जब्त की गई जमीन पर और रूपनगर जिले के कुछ इलाकों में अवैध खनन किया जा रहा था. कुख्यात भोला ड्रग मामले में ईडी ने इस जमीन को जब्त किया था. भोला ड्रग केस मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम की विशेष अदालत के समक्ष सुनवाई के महत्वपूर्ण चरण में है. इस कथित अवैध खनन मामले में कुछ आरोपियों में नसीबचंद और श्री राम क्रशर शामिल हैं. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान अब तक करीब 3 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं. ड्रग्स मनी लॉन्ड्रिंग का मामला करोड़ों रुपये के सिंथेटिक नारकोटिक्स रैकेट से जुड़ा है, जिसका पंजाब में 2013-14 के दौरान पता चला था.

ईडी ने पंजाब पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर मामला दर्ज किया था. इस मामले को आमतौर पर भोला ड्रग केस के नाम से जाना जाता है, क्योंकि इसमें कथित किंगपिन, पहलवान से पुलिसवाला और फिर ड्रग माफिया बने जगदीश सिंह उर्फ ??भोला की पहचान की गई है. भोला को जनवरी 2014 में ईडी ने गिरफ्तार किया था और यह मामला वर्तमान में पंजाब में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत विशेष अदालत में सुनवाई के लिए है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के 19 शहर तापमान 45 पार, बाड़मेर में 48 डिग्री, पंजाब में हीटवेव का अलर्ट जारी, एक मौत

पंजाब में श्रद्धालुओं से भरी बस ट्राले से टकराई, इंदौर के दो लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल

पंजाब में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान, 21 मई से 30 जून तक बंद रहेंगे स्कूल

पंजाब: कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा के बयान पर बवाल कहा- बाहरियों को ना नौकरी मिले, ना जमीन

पंजाब में आप पार्टी को झटका, लाली मजीठिया परिवार समेत अकाली दल में शामिल

पंजाब के प्रसिद्ध कवि सुरजीत पातर का दिल का दौरा पड़ने से निधन