प्रयागराज: चौरीचौरा एक्सप्रेस में आग लगने से मची अफरा तफरी, आरपीएफ ने पाया काबू

प्रयागराज: चौरीचौरा एक्सप्रेस में आग लगने से मची अफरा तफरी, आरपीएफ ने पाया काबू

प्रेषित समय :16:06:47 PM / Wed, May 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

प्रयागराज. गोरखपुर से कानपुर जा रही चौरी-चौरा एक्सप्रेस के बोगी के नीचे आग लग गई . ब्रेक बाइंडिंग के कारण धुआं निकलने लगा और बोगी में धुआं भरने से हलचल मच गई. ट्रेन में सवार यात्रियों में भगदड़ मच गई और वे ट्रेन से नीचे उतर गए. मौके पर पहुंची आरपीएफ ने आग पर काबू पाया. ट्रेन 40 मिनट तक खड़ी रही. इसके बाद उसे गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया.

भरवारी रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह, गोरखपुर से कानपुर जा रही चौरी-चौरा एक्सप्रेस के बोगी के नीचे से धुआं निकलने लगा. इससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई. ट्रेन के स्टेशन पर रुकते ही बड़ी संख्या में यात्री नीचे उतर गए. आरपीएफ ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पाया. इसके बाद, गाड़ी को गंतव्य के लिए रवाना किया गया.

गोरखपुर से कानपुर अनवरगंज तक जाने वाली चौरी चौरा एक्सप्रेस बुधवार की सुबह करीब नौ बजे भरवारी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर रुकी . तभी ष्ठ1 के नीचे से धुआं निकलने लगा और बोगी में भरने लगा. यात्रियों में धुआं देखकर अफरा-तफरी मच गई, बोगी में बैठी महिलाएं चीख-पुकार करने लगीं. इसी समय रहे आरपीएफ चौकी प्रभारी और स्टेशन पर ड्यूटी पर रहे स्टाफ ने फायर इक्विपमेंट के माध्यम से आग पर काबू पा किया.

रेल प्रशासन के मुताबिक ब्रेक बाइंडिंग की वजह से धुआं निकला था, जिस पर जल्द ही काबू पा लिया गया और ट्रेन को रवाना किया गया. सिर्फ चौरी-चौरा एक्सप्रेस ही लेट हुई है. ट्रेन 44 मिनट खड़ी रही. इसके वजह से कोई अन्य ट्रेन प्रभावित नहीं हुई. रेलवे विभाग के कर्मचारियों की सूझ-बूझ और निगरानी से सभी समस्याओं का जल्द ही समाधान कर लिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे, कई घायल

बिलासपुर से फिर शुरू होगी प्रयागराज-जबलपुर की फ्लाइट, अलायंस एयर कंपनी ने हाईकोर्ट को दी जानकारी

Rail News: प्रयागराज जंक्शन के बजाय छिवकी स्टेशन से काशी एक्सप्रेस, ज्ञानगंगा सहित चलेंगी ये 24 ट्रेनें, देखें लिस्ट

मुंबई से बनारस/दानापुर/समस्तीपुर/प्रयागराज/गोरखपुर के बीच जबलपुर होकर चलेंगी ये समर स्पेशल ट्रेन