जानें, वैदिक ज्योतिष विशेषज्ञ भोज दत्त शर्मा से जून 2024 का मासिक राशिफल

जानें, वैदिक ज्योतिष विशेषज्ञ भोज दत्त शर्मा से जून 2024 का मासिक राशिफल

प्रेषित समय :21:09:09 PM / Fri, May 31st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मेष राशि
इस राशि के जातक करियर में कड़ी मेहनत करेंगे और इस मेहनत के बल पर आप अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे.
मेष राशि वालों का पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और इस दौरान आपके परिवार के सदस्य किसी गंभीर मामले में विचार-विमर्श करते हुए नज़र आएंगे.
प्रेम जीवन के लिए जून का महीना अनुकूल रहेगा. ऐसे में, आप पार्टनर के साथ दिल खोलकर बातें करेंगे और उनके दिल में अपनी जगह भी बना सकेंगे.
आर्थिक जीवन के लिए यह माह उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है. इस अवधि में खर्चे बहुत होंगे जो कि आपके नियंत्रण से बाहर रहने की आशंका है. 
 इन जातकों का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा और आप तंदुरुस्त दिखाई देंगे. लेकिन, रोज़ाना व्यायाम और योग करने की सलाह दी जाती है. 
उपाय: शनिवार के दिन सुबह-सवेरे मंदिर में जाकर साफ-सफाई करें.
वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों का करियर जून 2024 में अनुकूल रहेगा. इस दौरान आप काम में ख़ूब मेहनत करेंगे और ऐसे में, आप अपने पद पर बने रहेंगे. 
पारिवारिक जीवन के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. साथ ही, घर-परिवार में आपकी माता की स्थिति मज़बूत रहेगी और सब उनकी बातों को मानते हुए दिखाई देंगे.
इस राशि के जातकों के प्रेम जीवन के लिए यह महीना थोड़ा मुश्किल रहेगा क्योंकि आपके और पार्टनर के बीच बहस होने की आशंका है.
वृषभ राशि के जातकों की आय काफ़ी अच्छी रहेगी. इस दौरान आपकी आय में अपार वृद्धि होगी जिससे आप प्रसन्न रहेंगे.
इन लोगों को जून में कुछ स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं जैसे कि चोट या बुखार आदि. लेकिन, समय पर इलाज करवाने से आप स्वस्थ हो जाएंगे.
उपाय: शुक्रवार के दिन माता महालक्ष्मी की पूजा करें.
मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों का करियर इस महीने उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. इस अवधि में आप जो भी काम करेंगे उसे आसानी से करने में सक्षम होंगे.
इन लोगों का आर्थिक जीवन उत्तम रहेगा और आपके जीवन में आने वाली सभी समस्याएं दूर होंगी. साथ ही, आपकी आमदनी भी स्थिर बनी रहेगी.
इन लोगों के घर का वातावरण थोड़ा अशांत रह सकता है और ऐसे में, आपको परिवारजनों के बीच अच्छा तालमेल बिठाने के लिए काफ़ी प्रयास करने होंगे.
आपके प्रेम जीवन में जून का महीना मिले-जुले परिणाम लेकर आ सकता है. इस दौरान आपका रिश्ता पार्टनर के साथ मज़बूत होगा जिसके चलते आप खुश रहेंगे. 
स्वास्थ्य के लिहाज़ से, यह महीना आपके लिए थोड़ा कठिन रह सकता है क्योंकि आपको कुछ रोग परेशान कर सकते हैं. ऐसे में, आपको इन पर समय रहते हुए ध्यान देने की सलाह दी जाती है. 
उपाय:ش  बुधवार के दिन गौ माता को हरा चारा या हरी सब्जियां खिलाएं.
कर्क राशि
कर्क राशि वालों की करियर के क्षेत्र में स्थिति मज़बूत होगी और आप तरक्की हासिल करेंगे. आपका पद और शक्तियां दोनों बढ़ने की संभावना हैं.
 इन जातकों का पारिवारिक जीवन औसत रहने की आशंका है. हालांकि, इस दौरान आपको पैतृक संपत्ति मिलने के योग बनेंगे और फैमिली बिज़नेस भी प्रगति हासिल करेगा. 
इस राशि के सिंगल जातकों के प्रेम जीवन के लिए यह महीना शानदार रहेगा क्योंकि आपकी मुलाकात आपके पार्टनर से हो सकती है.
कर्क राशि वालों की आर्थिक स्थिति जून में काफ़ी मज़बूत रहेगी. इस दौरान आपको विभिन्न स्रोतों से आय की प्राप्ति होगी और धन कमाने के भी नए स्रोत मिलेंगे. 
जून का महीना कर्क राशि के जातकों की सेहत के लिए अनुकूल रहेगा. लेकिन, कभी-कभी आप तनाव में आ सकते हैं इसलिए आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. 
उपाय: मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में पके हुए लाल अनार चढ़ाएं.
सिंह राशि 
सिंह राशि वालों का जून 2024 में करियर अनुकूल रहेगा. नौकरी ढूंढ रहे जातकों को नौकरी मिल सकती है जबकि नौकरीपेशा जातकों को स्थानांतरण मिलने की संभावना है.
जून में राहु की स्थिति आपके सामने अप्रत्याशित खर्चे लेकर आ सकती है जिन्हें रोकना आपके लिए संभव नहीं होगा. साथ ही, आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. 
पारिवारिक जीवन के लिए यह माह औसत रह सकता है. साथ ही, ग्रहों की शुभ स्थिति  घर-परिवार के लोगों में अच्छा तालमेल बनाए रखेगी.
इस राशि के उन जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा जो किसी को पसंद करते हैं और उनसे अपने दिल की बात कहने के लिए सही समय की तलाश में हैं. 
स्वास्थ्य के लिहाज़ से, यह माह आपके लिए कुछ नाज़ुक रह सकता है. इस दौरान सेहत के प्रति लापरवाही बरतने से बचें, अन्यथा आप किसी बड़ी बीमारी के शिकार हो सकते हैं.
उपाय: प्रतिदिन श्री आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.
कन्या राशि
कन्या राशि वालों का करियर जून माह में सामान्य रहेगा. इस अवधि में आप अपने काम को बेहतर तरीके से कर सकेंगे. लेकिन, काम के प्रति सतर्क रहना होगा.
इन जातकों का पारिवारिक जीवन जून में सामान्य रहेगा और इसके परिणामस्वरूप, परिवार के साथ आपके किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे.
इस राशि के लोगों का प्रेम जीवन अनुकूल रहेगा और आप खुद को पार्टनर के करीब महसूस करेंगे. साथ ही, आप हर सुख और दुख में एक-दूसरे का साथ देंगे.
कन्या राशि के जातकों का आर्थिक जीवन इस महीने औसत रहने के आसार है. इस अवधि में आप किसी काम की वजह से बैंक से लोन या फिर कर्ज़ ले सकते हैं.
 इस महीने आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहने की आशंका है इसलिए आपको सावधानी बरतनी होगी क्योंकि लापरवाही आपको रोगों का शिकार बना सकती है.
उपाय: शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं को सफेद मिठाई दें.
तुला राशि
तुला राशि वालों का करियर इस महीने उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. शनि देव की स्थिति नौकरी के क्षेत्र में कुछ बड़े बदलाव लेकर आ सकती है.
इस राशि के लोगों का आर्थिक जीवन जून में थोड़ा मुश्किल रह सकता है. इस दौरान आपको व्यापार में लाभ प्राप्त होने की संभावना है. साथ ही, बिज़नेस की योजनाएं भी सफल रहेंगी.
पारिवारिक जीवन के लिहाज़ से जून आपके लिए अनुकूल रहेगा. लेकिन, परिवार के बुजुर्ग सदस्यों का स्वास्थ्य ख़राब रह सकता है इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 
इन जातकों का प्रेम जीवन अच्छा रहेगा. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो वह प्यार सच्चा है या नहीं, इस साल आप इसकी पहचान करने में सक्षम होंगे. 
इन लोगों का स्वास्थ्य थोड़ा कमज़ोर रह सकता है इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें क्योंकि आपको स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं.
उपाय: नियमित रूप से देवी दुर्गा की पूजा और श्री दुर्गा चालीसा का पाठ करें.
वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों का करियर जून 2024 में ज्यादातर अनुकूल रहेगा. इस दौरान नौकरी में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा जिससे आपको पदोन्नति मिलने के योग बनेंगे.
इस राशि के लोगों का आर्थिक जीवन औसत रह सकता है. इस अवधि में आपकी आय में वृद्धि होगी और आपके पास पर्याप्त मात्रा में पैसा आएगा. 
पारिवारिक जीवन आपके लिए सामान्य रहेगा. साथ ही, इस महीने गुरु ग्रह की स्थिति की वजह से परिवार का सारी जिम्मेदारियां आपके पार्टनर पर आ सकती हैं.
इन जातकों का प्रेम जीवन थोड़ा कठिन रह सकता है. ऐसे में, आपका पार्टनर कुछ बातों को लेकर आपसे असहमत रह सकता है जिससे आप तनाव में आ सकते हैं. 
वृश्चिक राशि वालों को अपनी सेहत के प्रति सावधान रहना होगा क्योंकि आपको पेट संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं इसलिए आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 
उपाय: मंगलवार के दिन श्री बजरंग बाण का पाठ करें.
धनु राशि 
धनु राशि वालों का मन करियर के क्षेत्र में किसी बात को लेकर भटक सकता है जिसकी वजह से आपको नौकरी में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.
जून में आपका पारिवारिक जीवन काफ़ी अशांत रह सकता है जिसकी वजह से आप बैचैन नज़र आ सकते है. ऐसे में, आपको थोड़ा समय घर से बाहर बिताने की सलाह दी जाती है. 
जून में आपका आर्थिक जीवन नाज़ुक रहने की आशंका है क्योंकि आपको धन से जुड़ी  समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपना ध्यान धन बचाने पर केंद्रित करें. 
इस राशि वालों का प्रेम जीवन प्यार से भरा रहेगा और इस दौरान आपका प्रेम परवान चढ़ेगा. साथ ही, आप साथी के दिल में अपनी जगह बनाने में भी सक्षम होंगे. 
सेहत की दृष्टि से, इन लोगों का स्वास्थ्य कमज़ोर रहने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति आपको बीमार बना सकती है. ऐसे में, आपको अपनी सेहत का ख्याल रखने की सलाह दी जाती है. 
उपाय: गुरुवार के दिन ब्राह्मण या विद्यार्थियों को भोजन कराएं.
मकर राशि
मकर राशि के जातकों का करियर इस महीने मिल-जुला रहेगा क्योंकि आपको नौकरी में बदलाव से जूझना पड़ सकता है या फिर आपकी नौकरी बदलने की कोशिश अब सफल हो सकती है. 
आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. हालांकि, इस दौरान आपके परिवार की धन संपत्ति में वृद्धि होने की संभावना है. 
इस राशि के लोगों का प्रेम जीवन मिला-जुला रह सकता है क्योंकि यह समय अपने साथ खुशियां और समस्याएं दोनों लेकर आ सकता है, परन्तु पार्टनर के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे.
आर्थिक जीवन के लिए जून का महीना शानदार रहेगा. इस समय आपकी आय में वृद्धि न श्री शनि चालीसा का पाठ करें.
प्रति सावधानी बरतनी के लिए कह रही है, अन्यथा रोग परेशान कर सकते हैं. 
उपाय: शनिवार के दिन श्री शनि चालीसा का पाठ करें.
कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों का करियर इस महीने मिश्रित रह सकता है. अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा. 
आर्थिक जीवन के लिए जून का महीना औसत रहेगा. इस अवधि में आपका सारा ध्यान घर की खुशियों और देखने को मिल सकती है.
इन जातकों का स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा. लेकिन, ग्रहों की विशेष स्थिति आपको सेहत के प्रति सावधानी बरतनी के लिए कह रही है, अन्यथा रोग परेशान कर सकते हैं. 
इन जातकों का पारिवारिक जीवन अनुकूल रहेगा और आपके माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. साथ ही, घर-परिवार भी सुख शांति से पूर्ण रहेगा.
इस महीने आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आप पार्टनर को परिवार वालों से मिलवाने का काम कर सकते हैं.
कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य थोड़ा बेहतर रहेगा. ऐसे में, जो रोग इन्हें परेशान कर रहे हैं, उसमें अब इन्हें राहत देखने को मिलेगी जिसके चलते आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा. 
उपाय: छोटी कन्याओं के चरण छूकर उनका आशीर्वाद लें. 
मीन राशि
मीन राशि वालों का करियर जून 2024 में अनुकूल रहेगा. इस दौरान आप अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए नौकरी में प्रदर्शन को बेहतर कर सकेंगे.
इस माह आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. लेकिन, आपको ध्यान रखना होगा कि भावनाओं में बहकर कुछ भी ऐसा न करें जिससे आपके पार्टनर को दुख पहुंचे.
प्रेम जीवन में मीन राशि वालों के दायरे में वृद्धि होगी. आपके नए दोस्त बनेंगे और आप किसी के करीब आ सकते हैं. साथ ही, उनसे अपने दिल की बात भी कह सकते हैं.
इन लोगों को अपने आर्थिक जीवन पर ध्यान देना होगा. ऐसे में, आप धन की बचत करने में सक्षम होंगे और आपके बैंक-बैलेंस में भी वृद्धि होगी. 
आपका स्वास्थ्य जून के महीने में औसत रहेगा. ग्रहों की विशेष स्थिति की वजह से आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा और आपको रोगों से छुटकारा मिलेगा.
उपाय: अमावस्या पर नाग-नागिन का जोड़ा शिवलिंग पर अर्पित करें.

भोज दत्त शर्मा , वैदिक ज्योतिष

098714 04079

Astrology By Bhoj Sharma

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आपकी जन्म कुंडली में राजयोग है या नहीं

भारत और पीएम नरेंद्र मोदी की कुंडली से शुभ समय प्रारम्भ

कलयुग में हर तरफ राहु ही राहु, कुंडली में इस ग्रह को शुभ कैसे करें

जन्म कुंडली में शनि दोष के लक्षण