कर्नाटक सेक्स स्कैंडल : प्रज्जवल रेवन्ना जांच में सहयोग नहीं कर रहे, लापता फोन खोज रही एसआईटी

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल : प्रज्जवल रेवन्ना जांच में सहयोग नहीं कर रहे, लापता फोन खोज रही एसआईटी

प्रेषित समय :14:58:25 PM / Sat, Jun 1st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बेंगलुरु. यौन शोषण और सेक्स स्कैंडल में गिरफ्तार मुख्य आरोपी प्रज्वल रेवन्ना जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं. विशेष जांच दल (एसआईटी) अब उस लापता मोबाइल फोन की तलाश कर रही है जिसका इस्तेमाल आरोपी ने कथित तौर पर पीडि़तों के साथ यौन कृत्यों और मारपीट को रिकॉर्ड करने के लिए किया था.

सूत्रों ने बताया कि मोबाइल फोन की बरामदगी अधिकारियों के लिए जांच का केंद्र बन गई है, क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना अधिकारियों के सवालों के जवाब देने में बच रहे हैं. जानकारी के अनुसार, उनकी आवाज के नमूने एकत्र किए जाएंगे और वीडियो में आवाज से मिलान करने के लिए फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) को भेजे जाएंगे.
एसआईटी सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान हासन के सांसद चुप्पी साधे रहे. पूछताछ के दूसरे दिन भी अधिकारियों को प्रज्वल रेवन्ना से कोई खास जानकारी नहीं मिली. शुक्रवार को की गई पूछताछ में प्रज्वल रेवन्ना ने दावा किया कि उनका सेक्स वीडियो से कोई संबंध नहीं है और जांचकर्ता इसकी जांच कर सकते हैं.

सूत्रों ने कहा, प्रज्वल अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. उनका दावा है कि यह स्कैंडल उनके खिलाफ एक राजनीतिक साजिश है और वह अपने वकील से सलाह लेने के बाद ही सवालों के जवाब देंगे. एसआईटी को अपनी जांच में पता चला है कि प्रज्वल रेवन्ना ने 29 मार्च 2023 को हासन में अपने निजी सहायक भरत राज के माध्यम से एक मोबाइल फोन गुम होने के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी.

सूत्रों ने कहा है कि वह फोन प्रज्वल रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर कार्तिक गौड़ा के पास है. कार्तिक गौड़ा फिलहाल फरार है और एसआईटी उसे पकडऩे के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. सूत्रों ने यह भी बताया कि कार्तिक गौड़ा निजी वीडियो देखने वाला पहला व्यक्ति था. उसने ही यह वीडियो गिरफ्तार भाजपा नेता जी. देवराज गौड़ा और कुछ कांग्रेस नेताओं के साथ शेयर किया था.
इससे पहले कार्तिक गौड़ा ने आरोप लगाया था कि प्रज्वल रेवन्ना के परिवार ने उसे धमकी देकर उनकी संपत्ति जबरन हड़प ली. उसने यह भी कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के परिवार ने संपत्ति के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए उसका और उसकी गर्भवती पत्नी का अपहरण कर लिया. सूत्रों ने कहा कि बाद में उनकी पत्नी के साथ मारपीट की गई, जिससे उसका गर्भपात हो गया. जानकारी हासिल करने के लिए एसआईटी कार्तिक गौड़ा के परिवार से संपर्क में है.

सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी ने लापता फोन के आईएमईआई नंबर का पता लगा लिया है और उसे ट्रैक करने का प्रयास कर रही है. प्रज्वल रेवन्ना को अदालत ने 6 जून तक एसआईटी की हिरासत में भेज दिया है. वहीं, अब अधिकारी उसे रविवार को हासन और होलेनरसीपुर ले जाने की योजना बना रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक में खाना न परोसने पर पत्नी का सिर काट कर पूरे शरीर से खाल उतारी..!

कर्नाटक: बेलगावी में मेले में प्रसाद खाने के बाद 51 लोग बीमार, 5 की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़: कर्नाटक में बंधक बनाए गए बस्तर के 13 मजदूरों को कलेक्टर ने कराया रिहा, वापस लौटे घर

कर्नाटक : पीडि़ता ने सुनाई प्रज्वल रेवन्ना की हैवानियत की कहानी, वीडियो कॉल पर कपड़े उतरवाता, मेरी मां के साथ रेप किया

कर्नाटक : 3 कार डीलरों की किडनैपिंग के बाद नंगा करके बुरी तरह पीटा, प्राइवेट प्राइवेट पार्ट में दिया बिजली का झटका

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित मालवीय को कर्नाटक पुलिस ने किया तलब, यह है मामला

कर्नाटक : खडग़े के दामाद सहित 5 लोगों के खिलाफ सीबीआई में शिकायत, 800 करोड़ के घोटाले में शामिल होने का मामला

Kidnapping case: SIT ने कर्नाटक जेडी(एस) विधायक एचडी रेवना को गिरफ्तार किया